script..पाकिस्तान की ‘सैन्य हलचल’ का दूरबीन से जायजा लेंगे CM गहलोत, राजस्थान के सभी बॉर्डर का करेंगे निरीक्षण | CM Ashok Gehlot Rajasthan Border Visit latest Update | Patrika News
बाड़मेर

..पाकिस्तान की ‘सैन्य हलचल’ का दूरबीन से जायजा लेंगे CM गहलोत, राजस्थान के सभी बॉर्डर का करेंगे निरीक्षण

..पाकिस्तान की ‘सैन्य हलचल’ का दूरबीन से जायजा लेंगे CM गहलोत, राजस्थान के सभी बॉर्डर का करेंगे निरीक्षण

बाड़मेरMar 06, 2019 / 10:39 am

rohit sharma

india pak border

Border

बाड़मेर।

सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भारत-पाक तनाव के बाद प्रदेश में दो दिन के बॉर्डर दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को सुबह 11 बजे बाड़मेर पहुंचेंगे। वे यहां से बाड़मेर-जैसलमेर-बीकानेर और गंगानगर का दो दिवसीय बॉर्डर का दौरा प्रारंभ करेंगे।
मुख्यमंत्री का यह दौरा भारत-पाक के बीच उपजे तनाव बाद महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री यहां सीमा के हालात जानने के साथ जवानों की हौंसला अफजाही भी करेंगे। सीमा सुरक्षा बल, सेना और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी बॉर्डर की चौकियों पर मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर अलर्ट है। चारों जिलों के जिला कलक्टर सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहेगा। बाड़मेर-जैसलमेर में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद सीमा पर तनाव है। इसको लेकर बीएसएफ अलर्ट है। मंगलवार को थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने चारों जिलों का हवाई दौरा किया। बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे जयपुर से रवाना होकर 11.45 बजे उत्तरलाई वायुसेना स्टेशन पहुंचेंगे। यहां से वे हेलीकॉप्टर से सीमावर्ती चौकी राणासर के लिए रवाना होंगे।
राणासर हैलीपेड पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी मुख्यमंत्री की अगुवाई करेंगे। मुख्यमंत्री आम लोगों से सीमा के हालात की जानकारी लेंगे। यहां से मुख्यमंत्री कार से गडरारोड़ फारवर्ड बीएसएफ चौकी दोपहर एक बजे पहुंचेंगे, जहां पर बीएसएफ अधिकारियों के साथ में चर्चा होगी व सीमा के हालात जानेंगे।
मुख्यमंत्री यहां पुन: राणासर आएंगे। जहां से 2.45 बजे तनोट जैसलमेर के लिए रवाना होंगे और शाम 4 बजे तनोट पहुंचकर यहां सीमा के हालात जानेंगे। गुरुवार को रामदेवरा में रामदेव मंदिर में दर्शन पूजन के बाद बीकानेर और गंगानगर के सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर रहेंगे।
बीएसएफ एवं प्रशासन अलर्ट

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता सहित प्रशासनिक अमला मुख्यमंत्री की अगुवाई को लेकर अलर्ट है तो इधर बीएसएफ की ओर से डीआईजी बाड़मेर सेक्टर गुरूप्रीतसिंह की अगुवाई में अलर्ट पर हैै। मुख्यमंत्री का दौरा भारत पाक सीमा पर उपजे तनाव बाद बहुत अहम माना जा रहा है।
पाकिस्तान को भी देखेंगे

सीमावर्ती गडरा फोरवर्ड चौकी से मुख्यमंत्री दूरबीन से पाकिस्तान की पोस्ट को भी देखेंगे। तैयारी यह भी की जा रही है कि मुख्यमंत्री सीमावर्ती मुनाबाव पहुंच सकते है जहां से थार एक्सप्रेस का संचालन, सीमावर्ती मुनाबाव चौकी और पाकिस्तान की गाजी पोस्ट की हलचल को भी दूरबीन से देखेंगे और पाकिस्तान की ओर से सामने की जा रही हलचल की जानकारी भी लेंगे।

Home / Barmer / ..पाकिस्तान की ‘सैन्य हलचल’ का दूरबीन से जायजा लेंगे CM गहलोत, राजस्थान के सभी बॉर्डर का करेंगे निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो