scriptकोरोना का कहर: बाड़मेर शहर में मिले 26 नए संक्रमित, जिले में 35 केस | corona positive | Patrika News
बाड़मेर

कोरोना का कहर: बाड़मेर शहर में मिले 26 नए संक्रमित, जिले में 35 केस

-शहर में नए क्षेत्रों में सामने आ रहे मरीज-संक्रमित क्षेत्रों में भी पॉजिटिव की बढ़ रही तादाद-चार दिन में 400 से 500 को पार कर गया आंकड़ा

बाड़मेरJul 07, 2020 / 08:49 pm

Mahendra Trivedi

कोरोना का कहर: बाड़मेर शहर में मिले 26 नए संक्रमित, जिले में 35 केस

कोरोना का कहर: बाड़मेर शहर में मिले 26 नए संक्रमित, जिले में 35 केस

बाड़मेर. बाड़मेर शहर में मंगलवार को फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में 26 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं जिले में 35 संक्रमित सामने आए हैं। इनमें चौहटन के 8 व छीतर के पार का एक मरीज शामिल है।
कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो रहा है। हालांकि बाड़मेर में लॉकडाउन है, इसके चलते संक्रमितों के संपर्क में आए लोग ही पॉजिटिव आ रहे हैं। मंगलवार को भी उन्हीं क्षेत्रों में संक्रमित ज्यादा सामने आए है, जहां पहले से ही पॉजिटिव लोग मिले है, इनमें अधिकांश एक-दूसरे से रोजाना मिलने वाले या फिर रिश्तेदार हैं।
खतरे की बज रही है घंटी
लगातार बढ़ रहे मरीज खतरे की घंटी है। इससे आसपास के लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। प्रशासन बार-बार मुनादी करवा रहा है कि बिना काम घरों से बाहर नहीं निकलें, शहर में लॉकडाउन है तथा दवा व दूध के अलावा सब प्रतिष्ठान बंद है। इसके बावजूद कई लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं और गलियों में जमावड़ा लगा रहता है।
नए क्षेत्र में मिल रहे मरीज बढ़ा रहे चिंता
शहर के ढाणी बाजार, पीपली चौक व जैन मंदिर व लखारों की गली ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पर पहले संक्रमण नहीं था। ये एरिया सुरक्षित माने जा रहे थे, अब यहां पर संक्रमित मिलने से लोगों के साथ चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ गई है। वहीं संक्रमित क्षेत्र में पॉजिटिव का बढ़ता आंकड़ा चिंतित कर रहा है।
3 जुलाई को 400 और 7 को 500 पार
संक्रमण पूरी रफ्तार से फैल रहा है। बाड़मेर जिले में तीन जुलाई को कुल पॉजिटिव मरीज 400 के पार हुए थे। इसके बाद केवल चार दिन में 7 जुलाई को यह आंकड़ा 500 को पार कर चुका है। केवल चार दिन में 100 से अधिक मरीज और संक्रमित हो चुके हैं।
17 हजार से अधिक की कर चुके हैं जांच
जिले में अब तक 17 हजार से अधिक के नमूने ले चुके हैं। संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर बाड़मेर में 63.44 प्रतिशत है। मंगलवार को जिले में कोविड-19 के 35 केस आए हैं। जिनमें 26 बाड़मेर शहर के हैं।
-डॉ. कमलेश चौधरी, सीएमएचओ बाड़मेर
बाड़मेर: कहां कितने मिले संक्रमित
पनघट रोड: 5
हमीरपुरा: 3
जूना किराडू मार्ग: 2
लखारों की गली: 6
महावीर नगर: 4
ढाणी बाजार, जटियों का वास, हिंगलाज नगर, जैन मंदिर, पीपली चौक, कल्याणपुरा: 1-1
चौहटन: 8
छीतर का पार: 1

Home / Barmer / कोरोना का कहर: बाड़मेर शहर में मिले 26 नए संक्रमित, जिले में 35 केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो