scriptकोरोना वैक्सीन: सप्ताह के 7 दिनों में 4 दिन होगा टीकाकरण | corona vaccination in barmer | Patrika News
बाड़मेर

कोरोना वैक्सीन: सप्ताह के 7 दिनों में 4 दिन होगा टीकाकरण

-पूर्व निर्धारित तीन स्थानों पर चलेगा सेशन-सुबह 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण-पहला चरण 31 जनवरी तक करना है पूरा

बाड़मेरJan 17, 2021 / 09:00 pm

Mahendra Trivedi

कोरोना वैक्सीन: सप्ताह के 7 दिनों में 4 दिन  होगा टीकाकरण

कोरोना वैक्सीन: सप्ताह के 7 दिनों में 4 दिन होगा टीकाकरण

बाड़मेर. कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन के बाद रविवार को अवकाश के बाद अब सोमवार से फिर टीककारण का दौर शुरू होगा। पहले चरण में वैक्सीनेशन सप्ताह में चार दिन होगा। बाड़मेर जिला अस्पताल, बालोतरा उपजिला अस्पताल और बायतु सीएचसी में ही सोमवार को वैक्सीनेशन सत्र होगा।
कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद दूसरे दिन के वैक्सीनेशन की तैयारियां पूर्व में कर ली गई है। सुबह 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक स्थान पर 100-100 लोगों के वैक्सीनेशन के लिए एसएमएस भेज दिए गए है।
सप्ताह में चार दिन लगेगा कोरोना का टीका
बाड़मेर जिले में सप्ताह में चार दिन कोरोना का टीकाकरण चलेगा। अभी फ्रंटलाइन वर्कर्स व चिकित्साकर्मियों को पहले चरण में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। चिकित्सा विभाग ने सप्ताह में चार दिन सोमवार से बुधवार तथा शुक्रवार के दिन निर्धारित किए गए हैं। गुरुवार को नियमित टीककारण के कारण कोरोना का टीका नहीं लगेगा। वहीं शनिवार व रविवार को अवकाश रहेगा।
जिले में पहले चरण में 11590 को लगाना है टीका
बाड़मेर जिले में पहले चरण में 11590 को कोरोना का टीका लगाना है। इसके लिए 31 जनवरी तक का समय निर्धारित किया गया है। बाड़मेर को पहले चरण के लिए 11590 कोविशील्ड वैक्सीन मिली है। वैक्सीनेशन की शुरूआत के दिन 214 को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अब क्रमवार टीकाकरण किया जाएगा।
अभी तीन स्थानों पर ही वैक्सीनेशन
पहले दिन जहां तीन स्थानों पर टीकाकरण हुआ सोमवार को भी वहीं पर होगा। सप्ताह में चार दिन वैक्सीनेशन किया जाएगा। प्रत्येक स्थान पर 100 कार्मिकों का टीकाकरण एक सत्र में किया जाएगा।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर

Home / Barmer / कोरोना वैक्सीन: सप्ताह के 7 दिनों में 4 दिन होगा टीकाकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो