scriptमहेश नगर प्रकरण को लेकर धरना, आश्वासन के बाद स्थगित | Due to Mahesh Nagar episode, after assurance Postponed | Patrika News
बाड़मेर

महेश नगर प्रकरण को लेकर धरना, आश्वासन के बाद स्थगित

वक्ताओं ने कहा- दलित उत्पीडऩ का मामला, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
– कांग्रेस ने भी दिया समर्थन

बाड़मेरJun 06, 2018 / 09:18 pm

Dilip dave

महेश नगर प्रकरण को लेकर धरना, आश्वासन के बाद  स्थगित

महेश नगर प्रकरण को लेकर धरना, आश्वासन के बाद स्थगित

समदड़ी ञ्च पत्रिका. महेश नगर गांव में एक माह पूर्व तोडफ़ ोड़, जेसीबी जलाने व मारपीट के मामले में निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को तत्काल गिरप्तार करने की मांग को लेकर बुधवार को शिकायतकर्ता व विभिन्न संगठनों ने स्थानीय पुलिस थाने के पास धरना दिया। धरने में विभिन्न गांवों से प्रतिनिधियों व दलित संगठन,कांग्रेसी नेताओं ने भाग लिया। घेवरराम मेघवाल ने बताया कि एक माह पूर्व पुत्र व हेल्पर के साथ गांव के कुछ लोगों ने मारपीट की। फ ायरिंग कर जेसीबी मशीन को जला दिया और घर पर हमला किया। पुलिस में नामजद मामला दर्ज होने के बावजूद एक माह बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके चलते धरने देने को मजबूर हूं।
इन्होंने दिया समर्थन- पूर्व विधायक गोपाराम मेघवाल, महंत निर्मलदास, पूर्व जिलाप्रमुख बालाराम चौधरी, पूर्व प्रधान ओमाराम मेघवाल, भंवरलाल देवासी, इन्द्रजीत कुमार, मुकनसिंह राजपुरोहित आदि ने धरना स्थल पर पहुंच समर्थन दिया। सभी ने विचार व्यक्त करते कहा कि दलित का मामला होने के बावजूद पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। आरोपित बेखौफ घुम रहे हैं और शिकायतकर्ता का धमकियां दे रहे हैं। समय रहते कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। संचालन फू लचन्द ने किया।
धरना स्थगित – मामले में निष्पक्ष जांच, आरोपियों को गिरप्तार करने, नुकसान की भरपाई करने, नए सिरे से जांच शुरू करने की मांग को लेकर धरनार्थियों ने पुलिस उपअधीक्षक विनोद कुमार को ज्ञापन सौंपा । डिप्टी इस मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। इसके बाद एक पखवाड़े के लिए धरना स्थगित किया गया । इस मौके पर नवनियुक्त थानाधिकारी धोलाराम माली भी मौजूद थे । नि.स.
यह है प्रकरण- करीब एक माह पूर्व समदड़ी क्षेत्र के महेशनगर गांव में एक जने ने फायरिंग करते हुए एक परिवार को धमकाया। इसकी शिकायत पुलिस को करने पर उसने दूसरे दिन शिकायतकर्ता के बेटे व हैल्पर के साथ मारपीट की और जेसीबी को आग लगा दी। शिकायतकर्ता का साथ देने पर दूसरे व्यक्ति को भी धमकाया।

Home / Barmer / महेश नगर प्रकरण को लेकर धरना, आश्वासन के बाद स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो