कर्मचारी संगठन ने शरबत पिला जताया विरोध

- विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल जारी

By: Omprakash Prakash Mali

Published: 24 May 2018, 11:09 AM IST

शिव . पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के बैनर तले पंचायत समिति शिव के कार्मिकों का आंदोलन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने बस स्टेशन पर राहगीरों शरबत व नींबू पानी पिलाकर विरोध जारी रखा । ब्लॉक अध्यक्ष दानसिंह रतनु ने बताया कि पंचायती राज भर्ती 2013, कैडर रिव्यू व जिला स्थानांतरण की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है । मांगें नहीं माने जाने पर 24 मई से सामूहिक अवकाश पर जाकर न्याय आपके द्वार कार्यक्रम सहित पंचायतीराज के कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा । कार्यक्रम में दाऊलाल, जियाउल हक, मदनदान, चेतनदास, स्वरूपसिंह, अमेदाराम, चेलाराम, अचलदान, लालवीरसिंह, मोहनलाल सहित कई कार्मिक शामिल रहे ।

डाक सेवक हड़ताल पर, व्यवस्था लडख़ड़ाई

शिव. तहसील क्षेत्र के 23 ब्रांच कार्यालयों के ग्रामीण डाक सेवक बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहे, जिससे गांवों की डाक सेवा प्रभावित हुई। संघ के सगताराम माली ने बताया कि अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ की स्थानीय इकाई ने मंगलवार से सातवें वेतन आयोग का लाभ दिलवाने के साथ विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की ।


ईमानदारी का मूल्य पैसो से नहीं आंका जाता

रामसर. रामसर क्षेत्र खारिया गांव के निवासी निम्बसिंह पुत्र धनसिंह को बस में बुधवार को बाड़मेर जाते हुए बस में एक फोन मिला । उन्होंने ईमानदारी का परिचय देते हुए बस कंडक्टर रामाराम पुनिया को सूचित किया । कंडक्टर द्वारा सवारियों से पूछताछ करने पर एक सवारी कमलेश पुत्र मंगलाराम सेतराऊ का फोन गुम होना की बात सामने आई । उसका फोन रामसर में एक निजी बस में चढ़ते समय गिर गया था । बस में सवार निम्बसिंह ने ईमानदारी का परिचय देते हुए उसे फोन लौटा दिया । सवारी ने निम्बसिंह को नकद पुरस्कार के देना चाहा, लेकिन निम्बसिंह में यह कहकर पैसे लेने से मना कर दिया कि ईमानदारी का मूल्य पैसो से नहीं आंका जाता।

Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned