scriptअकेले कार्मिक ने कड़ी मशक्कत से बुझाई ट्रांसफार्मर की आग | fire in transformer | Patrika News
बाड़मेर

अकेले कार्मिक ने कड़ी मशक्कत से बुझाई ट्रांसफार्मर की आग

-बाड़मेर में गडरारोड पर अचानक धधका ट्रांसफार्मर-अग्निशमन यंत्र के लिए आसपास भटकता रहा कार्मिक

बाड़मेरSep 18, 2020 / 09:53 pm

Mahendra Trivedi

अकेले कार्मिक ने कड़ी मशक्कत से बुझाई ट्रांसफार्मर की आग

अकेले कार्मिक ने कड़ी मशक्कत से बुझाई ट्रांसफार्मर की आग

बाड़मेर. संसाधनों के अभाव में बिजली कार्मिकों को रोजाना काम करने के दौरान जान का खतरा झेलना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। बाड़मेर शहर में गडरारोड पर कोविड सेंटर के पास लगा ट्रांसफार्मर अचानक धधक उठा। आसपास के क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। सूचना पर डिस्कॉम का कार्मिक मौके पर पहुंचा। लेकिन उसके पास आग बुझाने का कोई संसाधन नहीं था।
कार्मिक सबसे पहले आसपास की फैक्ट्रियों और कोविड सेंटर भी पहुंचा कि वहां पर अग्रिशमन यंत्र मिल जाए। वहां सब जगह पूछता रहा। लेकिन कहीं से कोई फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं मिलने पर उसने मिट्टी में पानी मिलाकर उससे ट्रांसफार्मर की आग बुझाने की कोशिश शुरू की। अकेले कर्मचारी के बूते के बाहर का काम होने के बावजूद कार्मिक पूरी जी जान से जुटा रहा। उसने लगातर 35-40 मिनट तक आग को काबू करने के प्रयास किए। बार-बार बाल्टी में पानी भरता और उसमें मिट्टी डालकर गीली होने पर उसे आग पर डालता रहा। आखिर में आग पर काबू पा ही लिया गया।
कोविड सेंटर में परेशान हुए संक्रमित और स्टाफ
बिजली गुल होने से यहां कोविड केयर सेंटर में भर्ती संक्रमित मरीजों की परेशानी बढ़ गई। दिन में भारी गर्मी और उमस से चिकित्सा स्टाफ भी बेहाल नजर आया। काफी देर तक यहां बिजली बहाल नहीं हो पाई।

Home / Barmer / अकेले कार्मिक ने कड़ी मशक्कत से बुझाई ट्रांसफार्मर की आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो