scriptदो शिक्षक सहित चार गिरफ्तार, 20 अभ्यर्थियों को 20-20 हजार में पेपर बेचा, पढ़िए पूरी खबर | Four arrested in bstc exam 2018 paper out case | Patrika News
बाड़मेर

दो शिक्षक सहित चार गिरफ्तार, 20 अभ्यर्थियों को 20-20 हजार में पेपर बेचा, पढ़िए पूरी खबर

-प्री-बीएसटीसी परीक्षा का पेपर वायरल होने का मामला-मुख्य आरोपित पहले भी कई प्रतियोगी परीक्षाओं में करवा चुका है नकल
 

बाड़मेरMay 08, 2018 / 11:12 am

भवानी सिंह

Barmer news

Barmer news

बाड़मेर. प्री-बीएसटीसी की परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर वायरल कर आंसर-की बताने के मामले में पुलिस ने बड़े गिरोह का सोमवार को पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो सरकारी शिक्षकों सहित चार जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से पेपर, आंसर-की सहित मोबाइल जब्त किए हैं। आरोपितों ने करीब 20 अभ्यर्थियों को पेपर 20-20 हजार में बेचा था।

पुलिस अधीक्षक डॉ.गगनदीप सिंगला ने बताया कि प्री-बीएसटीसी परीक्षा के पेपर आउट मामले में अभ्यर्थियों को बेचने की सूचना पर साइबर सेल प्रभारी सहायक उप निरीक्षक पन्नाराम प्रजापत, सदर एचएसओ राजेन्द्र चौधरी, कोतवाल अमरसिंह रतनु के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाई गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए शहर के एक होटल से चार आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस ने व्याख्याता मनोहर कुमार सुथार पुत्र रूपाराम निवासी कारोला जिला जालोर, अध्यापक सुनील विश्रोई पुत्र धीमाराम निवासी विराबा जालोर, जगदीश उर्फ जगाराम पुत्र कालूराम निवासी चितलवाना तथा हनुमानराम पुत्र किशनाराम नाई निवासी चितलवाना को गिरफ्तार किया है।
वॉट्सएप पर आया था पेपर
प्री-बीएसटीसी परीक्षा का पेपर प्रति अभ्यर्थी 20 हजार के हिसाब से चार आरोपितों ने खरीदा। उसके बाद आरोपितों ने वॉट्सएप गु्रप बनाकर अभ्यर्थियों से सम्पर्क किया। यह पेपर आरोपितों के पास रविवार सुबह करीब 11 बजे पहुंच गया था। इसके बाद पेपर को हल कर आंसर-की तैयार की गई थी।
सभी अभ्यर्थियों को एक जगह बुलाया
आरोपितों ने अभ्यर्थियों को आंसर-की देने की बजाय उन्हें एक जगह एकत्र किया और पेपर को याद करवाया। ऐसा इसलिए किया गया कि आंसर-की का पता अन्य किसी तो नहीं चले। लेकिन करीब एक बजे पेपर वॉट्सएप पर वायरल हो गया। पुलिस ने घटनाक्रम में शामिल अभ्यर्थियों की सूची बनाई है। जांच के बाद उनसे भी पूछताछ की जाएगी।
पहले भी करवा चुका है परीक्षाओं में नकल
पेपर वायरल कर आरोपितों तक पहुंचाने वाला मुख्य आरोपित पुलिस पकड़ से दूर है। आरोपित कई प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर वायरल कर नकल करवाने के मामलों में गिरफ्तार हो चुका हैं। पुलिस के अनुसार आरोपित पेपर वायरल कर आगे अभ्यर्थियों को बेचने के मामले में मास्टरमाइंड है। पुलिस की टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई हैं। वहीं आरोपित व्याख्याता मनोहर सुथार पूर्व में प्रतियोगी परीक्षा में नकल करवाने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।
पेपर भेजने वाले की तलाश
वॉट्सएप पर वायरल हुए पेपर की जांच में पुलिस ने एमबीसी गल्र्स कॉलेज से अभ्यर्थी अशोककुमार को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने पेपर भेजने वाले एक युवक का नाम बताया है। पुलिस अब उसकी तलाश में जुटी है।
– मुख्य आरोपित की तलाश जारी
पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने एक जने से पेपर खरीदा। फिर अभ्यर्थियों से सम्पर्क कर एकत्र किया। वहां सभी को पेपर हल करवाया। पुलिस मुख्य आरोपित की तलाश में जुटी है।- डॉ.गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक बाड़मेर

Home / Barmer / दो शिक्षक सहित चार गिरफ्तार, 20 अभ्यर्थियों को 20-20 हजार में पेपर बेचा, पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो