scriptचारपहिया वाहनों को मास्टर की से करते स्टार्ट, गिरोह का पर्दाफाश, बाल अपचारी सहित दो को दबोचा | Four wheele vehicle burglary busted | Patrika News
बाड़मेर

चारपहिया वाहनों को मास्टर की से करते स्टार्ट, गिरोह का पर्दाफाश, बाल अपचारी सहित दो को दबोचा

-आरोपियों की निशानदेही पर तीन वाहन बरामद
 

बाड़मेरJan 16, 2019 / 08:09 pm

भवानी सिंह

barmer news

barmer news

बाड़मेर. सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को चारपहिया वाहन चोरी के मामले में गिरोह का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे व निशानदेही पर तीन वाहन बरामद किए हैं।

सदर थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि तीन चारपहिया वाहन चोरी के बाद पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी के निर्देश पर स्पेशल टीम का गठन हुआ। टीम के सदस्यों ने मुखबिरी तंत्र को मजबूत कर संदिग्ध युवकों पर नजर रखना शुरू किया। पुलिस को सूचना मिली की सरणू के पास आरोपी चोरी के वाहन में घूम रहे हैं। इस पर नाकाबंदी कर आरोपी श्रवणकुमार पुत्र गोरधनराम निवासी माडपुरा बरवाला को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का एक वाहन बरामद किया। इसके साथ एक बाल अपचार को भी दस्तयाब किया। इस दौरान आरोपी देवाराम पुत्र सत्ताराम निवासी शोभाला जैतमाल भाग गया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर दो और वाहन बरामद किए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
कार्रवाई में यह रहे शामिल
पुलिस ने बताया कि स्पेशल टीम में सदर थाना पुलिस उप निरीक्षक चुन्नीलाल, हैड कांस्टेबल घमण्डाराम, कांस्टेबल पुखराज, रतनसिंह व श्रवणकुमार शामिल रहे।

मौज-शौक के लिए वारदात
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शौक-मौज के लिए वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते है। आरोपियों के परिजन सरकारी नौकर है।
ऐसे देते चोरी को अंजाम

आरोपी रात के समय में कॉलोनियों में खड़ी चारपहिया वाहन की पहले रैकी करते थे। फिर उसकी निगरानी रखने के लिए देर रात वाहन के फाटक का लॉक पेचकच से तोड़ देते तथा मास्टर की से स्टार्ट कर वाहन उड़ा ले जाते।
जोधपुर-उदयपुर से वाहन किए बरामद

आरोपियों ने जनवरी के पहले सप्ताह में शहर के बलदेव नगर में तीन चारपहिया वाहन चुराए। जिसमें से एक वाहन जोधपुर के झाब और दूसरा उदयपुर में मिला है। तीसरे वाहन में आरोपी खुद बाड़मेर में घूमते रहे। पुलिस को अंदेशा है कि यह वाहन चोरी होने के बाद तस्करों को बेचने की फिराक में थे।

Home / Barmer / चारपहिया वाहनों को मास्टर की से करते स्टार्ट, गिरोह का पर्दाफाश, बाल अपचारी सहित दो को दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो