script10 साल पहले 80 लाख खर्च किए, अनदेखी ऐसी कि बन गया कचरा पॉइंट! | Garbage in city council colony | Patrika News
बाड़मेर

10 साल पहले 80 लाख खर्च किए, अनदेखी ऐसी कि बन गया कचरा पॉइंट!

– नगर परिषद की ओर से वर्ष-2011 में गडरा सर्कल के पास विकसित की गई थी दो कॉलोनियां, जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते कॉलोनी परिसर में डाला कचरा, अब सड़कें भी नहीं आ रही नजर

बाड़मेरJan 18, 2021 / 05:32 pm

भवानी सिंह

city council colony news

city council colony news

बाड़मेर.
सरकारी कार्यो में बिना सोचे-समझे किस तरह सरकारी धन का दुरुपयोग होता है। इसका नमूना देखना है तो शहर के गडरा सर्कल के पास नगर परिषद की ओर से विकसित की गई दो कॉलोनियों में नजर आ रहा है। यहां नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारियों ने वर्षो पहले आंखें बंद कर लाखों रुपए खर्च कर दिए और बाद में उस कॉलोनियों को कचरा पॉइंट बना दिया। ऐसी स्थिति में कॉलोनियां विकसित करने का प्रोजेक्ट महज कागजी साबित होकर रह गया।

नगर परिषद ने वर्ष 2011 में गडरा सर्कल के पास स्थित अरिहंत नगर के पीछे महाराणा प्रताप व सिद्धार्थ नगर नाम की दो कॉलोनियां प्रस्तावित कर आवंटन प्रक्रिया शुरू की थी। यहां नगर परिषद ने करीब 80 लाख रुपए का टेण्डर जारी कर सड़कों का निर्माण करवाया। साथ ही कॉलोनियों को विकसित करने के लिए वर्ष 2013 में आवंटन प्रक्रिया शुरू की गई। उसके बाद अधिकारियों की अनदेखी के चलते यह प्रोजेक्ट महज कागजी रह गए। फिलहाल दोनों कॉलोनियां कचरा पाइंट बन गई हैं। वहीं एक कॉलोनी में अवैध कब्जे हो रहे हैं।

नगर परिषद की अनदेखी, कचरे से अटी सड़कें
भू-माफिया व जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत कहें या अनेदखी। कुछ भी हो, लेकिन यहां एक कॉलोनी परिसर व सड़क मार्ग के दोनों किनारे जानबूझकर कचरा खाली करवाया गया है। ऐसे में यह कॉलोनी कचरा पाइंट बन गई है। साथ ही कॉलोनियों के पास जिम्मेदारों की शह पर कार्मिक कचरा व मृत पशु यहां डाल रहे हैं।

एक नजर कॉलोनियों पर
महाराणा प्रताप – 14 बीघा जमीन- 70 भूखण्ड
सिद्धार्थ नगर – 11 बीघा जमीन – 40 भूखण्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो