हनुमान बेनीवाल ने संसद में उठाया मुद्दा, स्थानीय को मिले कंपनियों में रोजगार

-नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रोजगार देने के लिए कानून बनाने की मांग की
-रिफाइनरी सहित अन्य कंपनियों में मिले स्थानीय युवाओं को रोजगार

 

बाड़मेर. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को संसद में राजस्थान में कार्यरत कंपनियों में स्थानीय लोगों को 80 फीसदी पदों पर भर्ती करने व रोजगार देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कंपनियों ने किसानों की जमीन तो ले ली है। लेकिन स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया है।

बाड़मेर सहित राजस्थान के अन्य जिलों में लम्बे समय से काम कर रही कंपनियों ने जमीन लेते वक्त काफी कम मुआवजा दिया था। इसके बाद भी स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर व अलवर जिले में विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों का उल्लेख करते कहा कि यहां निजी कंपनियां स्थानीय की भर्ती नहीं कर रही है। इसलिए सरकार कानून बनाएं, जिससे स्थानीय को कंपनियों में रोजगार मिल सकें।

सांसद बेनीवाल ने कहा कि एमओयू में भी जमीन के बदले रोजगार की बात को प्राथमिकता के रूप में रखा जाता है। फिर भी स्थानीय लोग रोजगार से वंचित है। इसलिए सभी राज्यों में स्थानीय लोगों को कंपनियों में रोजगार मिले, इसके लिए कानून बनाए जाए।

Show More
Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned