scriptसरकारी स्कूल में पढ़े, प्रथम प्रयास में बाड़मेर के मनोज बने सीए | In first attempt, Barmer's Manoj becomes CA | Patrika News
बाड़मेर

सरकारी स्कूल में पढ़े, प्रथम प्रयास में बाड़मेर के मनोज बने सीए

आईसीएआई की ओर से नवंबर-2018 में आयोजित परीक्षा में मनोजकुमार पुत्र देवीलाल प्रथम प्रयास में सफल हुए है

बाड़मेरJan 24, 2019 / 05:30 pm

भवानी सिंह

In first attempt, Barmer's Manoj becomes CA

In first attempt, Barmer’s Manoj becomes CA

बाड़मेर. द इंस्टीट्यूट ऑफ चाटर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से आयोजित सीए फाइनल की परीक्षा में बाड़मेर जिले के उण्डू गांव के मनोज कुमार का सफल हुए हैं।

आईसीएआई की ओर से नवंबर-2018 में आयोजित परीक्षा में मनोजकुमार पुत्र देवीलाल प्रथम प्रयास में सफल हुए है। मनोज ने आठवीं कक्षा तक उण्डू गांव की सरकारी स्कूल में शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद वे जोधपुर गए। मुम्बई में सीए की तैयारी कर प्रथम प्रयास में सफल हुए। उन्होंने सफलता का श्रेय गुरुजनों व माता-पिता को दिया।
ये भी पढ़े…

गहने चुराने का आरोपी रिमांड पर

शिव. सूटकेस से गहने चुराने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया। पुलिस के अनुसार 19 जनवरी को मौसेरी निवासी वीरमसिंह रावणा राजपूत ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी बहन शिव से गांव आ रही थी।
इस दौरान उसके सूटकेस से गहने व नकदी चोरी हो गई। जांच के दौरान पुलिस ने हरियाणा के रोहतक निवासी राहुल पुत्र विजय कुमार सांसी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने गहने चुराना स्वीकार किया। अब पुलिस बरामदगी के प्रयास कर रही है।
खरीफ फसल खराबा क्लेम राशि दिलाएं

बालोतरा. तिलवाड़ा, मूंगड़ा के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को भेजे पत्र में वर्ष 2017 के खरीफ फसल खराबे का बीमा क्लेम राशि दिलाने की मांग की। किसान भीमाराम जाट, भीखीदेवी, ओमप्रकाश आदि ने बताया कि उन्होंने बालोतरा के खेड रोड स्थित बंैक से खरीफ 2017 में फसल बीमा करवाया था।
इस वर्ष अकाल पडऩे से फसल जलकर नष्ट हो गई, लेकिन उन्हें बीमा क्लेम राशि का भुगतान नहीं किया गया। जबकि अन्य बैंकों के किसानों के खातों में क्लेम राशि जमा हो चुकी है। वे कई बार खेड़ बैंक व बीमा कंपनी से बीमा क्लेम राशि को लेकर सम्पर्क कर चुके हैं, लेकिन कोई भी संतोषप्रद जबाब नहीं दे रहे हैं।
स्वाइन फ्लू प्रभावित क्षेत्र में पिलाया काढा

शिव. क्षेत्र के स्वाइन फ्लू प्रभावित क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बुधवार को आयुर्वेदिक विभाग की ओर से काढ़ा पिलाया गया। आयुर्वेद चिकित्सक रणवीरसिंह राजपुरोहित ने बताया कि विश्व कला व स्वामी का गांव के विभिन्न गांव में 740 जनों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया।

Home / Barmer / सरकारी स्कूल में पढ़े, प्रथम प्रयास में बाड़मेर के मनोज बने सीए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो