scriptरक्तदान कर मानवता का परिचय दें | Introduce humanity by donating blood | Patrika News
बाड़मेर

रक्तदान कर मानवता का परिचय दें

रक्तदान शिविर में रक्तदाता को सम्मानित किया जायेगा

बाड़मेरJan 26, 2022 / 01:13 am

Dilip dave

रक्तदान कर मानवता का परिचय दें

रक्तदान कर मानवता का परिचय दें

बाड़मेर मुल्क के सबसे बड़े पर्व गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य एवं हजरत अबुबकर सिद्धिक की यौमे विसाल पर मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय राजकीय चिकित्सालय के ब्लड बैंक में २6 जनवरी को प्रातः दस बजे आयोजित किया जायेगा।
कार्यक्रम का आयोजन तहरीक उल्मा ए हिंद शाख बाड़मेर व लायंस क्लब बाड़मेर के संयुक्त तत्वावधान में साथी रक्तदाता समूह व ह्यूमैनिटी रक्त सोसाइटी के सहयोग से आयोजित किया जायेगा।

लायन्स क्लब बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश जैन व तहरीक उल्मा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना लाल मोहम्मद सिद्दीकी ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मेवाराम जैन, अध्यक्षता जिला कलक्टर श्रीमान लोकबंधु व विशिष्ट अतिथि पीएमओ डा बी एल मसूरिया, कांग्रेस अध्यक्ष हाजी फतेह खान सहित अधिकारीगण होंगे।
समूह के संयोजक अबरार मोहम्मद ने युवाओं से ज्यादा से ज्यादा तादात में रक्तदान की अपील करते हुए बताया कि मुल्क के सबसे बड़े पर्व पर मानवता के हित में युवा रक्तदान का हिस्सा बनें और मानवता का परिचय दें। अबरार ने बताया कि शिविर में रक्तदान करने वाले साथी रक्तदाता को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया जायेगा। भूटा खान जुनेजा ने बताया कि ब्लड डोनेशन आपातकाल में जीवनदान की राह प्रशस्त करेगा। अत एक बार अवश्य रक्तदान करें।
गौरतलब है कि जिला अस्पताल में समय-समय पर रक्तदान को लेकर शिविर का आयोजन होता रहा है। इसमें बाड़मेर के युवाओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। वर्तमान में जन्मदिवस, शादी की साल गिरह, पुण्यतिथि या जयंती पर एेसे आयोजन हो रहे हैं जिस कड़ी में गणतंत्र दिवस पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

Home / Barmer / रक्तदान कर मानवता का परिचय दें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो