scriptजयपुर ने जीते दोनों वर्ग में खिताब | Jaipur won titles in both categories | Patrika News
बाड़मेर

जयपुर ने जीते दोनों वर्ग में खिताब

-राज्य स्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन

बाड़मेरDec 09, 2019 / 08:35 pm

Mahendra Trivedi

Jaipur won titles in both categories

Jaipur won titles in both categories

बाड़मेर. राज्य स्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ। बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में पुरुष व महिला दोनों वर्ग में जयपुर ने खिताब अपने नाम किए।
बाड़मेर बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव अधिवक्ता अमित बोहरा ने बताया कि प्रतियोगिता के महिला वर्ग के फाइनल में जयपुर ने गंगानगर को 35-15 व 35-21 से पराजित किया।

इसी तरह पुरुष वर्ग में भी जयपुर ने भीलवाड़ा को 35-24 व 35-19 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर महिला वर्ग में भीलवाड़ा व पुरुष वर्ग में झुंझुनूं जिला रहा। विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेन्द्र चारण में कहा कि खेलों में हार-जीत तो बनी रहती है। हारने वालों को निराश होने की जरूरत नहीं है। खेलों में अनुशासन और खेल भावना महत्वपूर्ण है।
अध्यक्षता कर रहे जिला परिषद सीइओ मोहनदान रतनू ने कहा कि खेल के मैदान में खिलाड़ी तत्परता से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते हैं। आज के बदलते हुए परिवेश में पुरानी सोच को बदलना होगा। पढऩे लिखने और खेलों के समन्वय से ही बुलंदी के आसमान को छुुआ जा सकता है।
साउथ वेस्ट माइनिंग लिमिटेड राजवेस्ट के निदेशक अनिल सूद ने कहा कि बॉल बैडमिंटन के प्रचार प्रसार के लिए आगे आकर खिलाडिय़ों और खेल को प्रोत्साहन देना होगा। राजस्थान बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष शौकत मंसूरी ने बाड़मेर संघ के आयोजन हो सराहा।
जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ठाकराराम माली ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने हर संभव मदद की जाएगी। प्रतियोगिता के आयोजन के सहयोगियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अनीता, युवा उद्यमी स्वरूप सिंह, इंद्रप्रकाश पुरोहित, युवा उद्यमी प्रकाश माली ने भी खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। संचालन अबरार मोहम्मद ने किया।
ये भी पढ़े…

राजस्थान सॉफ्टबॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के ट्रायल में 7 खिलाडिय़ों का चयन

बालोतरा. मायलावास गांव के श्री खेतेश्वर आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को राजस्थान सॉफ्टबॉल क्रिकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में सॉफ्टबॉल क्रिकेट अंडर- 19 वर्ष बालक वर्ग 2019-20 के टीम के खिलाडिय़ों के ट्रायल का आयोजन किया गया।
इसमें सिवाना उपखण्ड के 25 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। चयन समिति में फेडरेशन संयुक्त सचिव हापुराम चौधरी ने बताया कि राजस्थान में अंडर-19 सॉफ्टबॉल बालक वर्ग क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए क्षेत्र से खिलाडिय़ों का चयन करना है।
विद्यालय के प्रबंधक अशोकसिंह, पंचायत समिति सदस्य मुकनसिंह राजपुरोहित, शारीरिक शिक्षक यशवंतसिंह राखी एवं हितेंद्र सिंह ने भूमिका निभाई। ट्रायल में प्रवीणसिंह अर्थण्डी, सुभाष फीस, पुष्पेंद्रसिंह मायलावास, सुरेंद्रसिंह भलरो का बाड़ा, कृष्णसिंह इंद्राणा, विक्रम चांदेसरा, दिलीप सिंह मायलावास का चयन किया गया।

Home / Barmer / जयपुर ने जीते दोनों वर्ग में खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो