कुम्हार समाज ने दी बीजेपी कार्यालय के घेराव की चेतावनी

- कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में

By: Dilip dave

Published: 21 Jun 2021, 11:36 PM IST

बाड़मेर. बाड़मेर में 22 अप्रेल की रात कमलेश प्रजापत एनकाउंटर के मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर कुम्हार समाज ने २५ जून को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय के घेराव की चेतावनी दी है। कुम्हार महासभा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा ने बताया कि 31 मई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के बाद राज्य के गृह मंत्रालय ने कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की सीबीआई जांच की अभिशंषा केंद्र सरकार को भेज दी है।

अनुशंषा के बाद कुम्हार समाज के आह्वान पर इस मामले की केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सीबीआई जांच के आदेश जारी करवाने की मांग को लेकर 06 जून से प्रदेशव्यापी सांसद संवाद कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके तहत अब तक गुजरात से राज्यसभा सांसद दिनेश भाई प्रजापति सहित राजस्थान से भाजपा के 17 लोकसभा, राज्यसभा सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सीबीआई जांच की शीघ्र मंजूरी के लिए पत्र लिखकर सिफारिश की है।

राज्य सरकार की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश के इक्कीस दिन बाद व सांसद संवाद कार्यक्रम के आह्वान पर सत्रह सांसदों की ओर से गृह मंत्री अमित शाह को अनुशंषा भेजने के बाद भी केंद्रीय गृह मंत्रालय की से सीबीआई जांच नही करने के विरोध में सोमवार को कुम्हार समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों व पीडि़त परिवार ने चर्चा करके बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र भेजकर तीन दिन में केंद्रीय गृह मंत्रालय से सीबीआई जांच के आदेश करवाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि कमलेश प्रजापत एनकाउंटर का मामला राजस्थान की कानून व्यवस्था से जुड़ा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक निर्दोष व्यक्ति को बाड़मेर पुलिस ने बड़े कांग्रेस नेताओं की शह पर मारने के लिए एनकाउंटर रूप दे दिया जो कि आम आदमी के मौलिक अधिकारों का हनन है। उन्होंने बताया कि तीन दिन में सीबीआई जांच की घोषणा नहीं होने पर समाज पच्चीस जून को राजस्थान बीजेपी के मुख्यालय जयपुर का घेराव करेगा।

बीजेपी मुख्यालय के घेराव के कार्यक्रम का आह्वान राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ राजस्थान के प्रभारी सुरेश प्रजापत, डीएसपी अधिकार दल के प्रदेश अध्यक्ष शिवभगवान सारडीवाल, भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष भीखाराम प्रजापत,राष्ट्रीय कुम्हार महासभा के प्रदेश मुख्य महासचिव मदनलाल कुम्हार जयपुर, श्रीयादे शक्ति सेना राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष गंगाराम प्रजापति, दक्ष प्रजापत सेवा संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष बलवंत प्रजापति जयपुर सहित विभिन्न संगठनों ने किया है।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned