डिस्कॉम व पंचायत के बीच अटकी गांव की रोशनी

डिस्कॉम व पंचायत के बीच अटकी गांव की रोशनी
lights of stuck village between discoms and panchayats

Moola Ram Choudhary | Updated: 04 Jul 2019, 05:20:06 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- चार माह पूर्व लगी रोड लाइट्स नहीं हुई रोशन
- ग्राम पंचायत का आरोप कनेक्शन नहीं, अधिकारी बोले फाइल हीं नहीं दी

गिड़ा . (case of discom office gida) ग्राम पंचायत व डिस्कॉम के तालमेल के अभाव में ग्राम पंचायत सवाऊ पदमसिंह में लगी रोड लाइट्स बीते चार माह से बेकार पड़ी हैं। ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों का कहना है कि उन्हें डिस्कॉम लाइटों के लिए कनेक्शन नहीं दे रहा है। वहीं डिस्कॉम के अधिकारियों का कहना है कि उनके पास कोई फाइल हीं नहीं पहुंची तो वे कनेक्शन किसे देंगे। अब दोनों में से सच जो भी हो, लेकिन यहां के बाशिंदों को रोडलाइट की सुविधा नहीं मिल रही है।

सवाऊ पदमसिंह में 4 माह पहले रॉड लाइट्स लगाई गई थी। तब मात्र 5 मिनट के लिए इन्हें चालू कर नेताओं ने फोटो खिंचवा सोशल मीडिया पर साझा भी किए। लेकिन इसके बाद किसी ने इस ओर देखा भी नहीं। ऐसे में ग्रामीण यहां लगी लाइटों को मात्र दिन में ही देख पाते हैं। ऐसे में ग्राम पंचायत के लाखों रुपए खर्च होने के बावजूद उन्हें इसकी सुविधा नहीं मिल पा रही है।

मुख्य बाजार में लगे हैं 28 पोल

ग्राम पंचायत के मुख्य बाजार में को-ऑपरेटिव बैंक से लेकर अस्पताल तक ग्राम पंचायत ने करीब 1.5 लाख की लागत से 28 लाइटें लगाई। तब स्थानीय बाशिंदों को यहां रोशनी की उम्मीद जगी, लेकिन कनेक्शन के अभाव में यहां की गलियां अभी तक रोशन नहीं हो पाई है।

भय से मिले मुक्ति

कस्बे के बीचोंबीच बने गौरव पथ पर लगी लाइटें नहीं जलने से रात में चोरी का पूरा भय बना रहता हैं। जिम्मेदार इन्हें जल्द सुचारू कर लोगों को भय से मुक्ति दिलाएं।

- प्रमोद गौड़, सवाऊ पदमसिंह

तब हुई थी खुशी

बाजार में जब रोड लाइट्स लगी तब खुशी हुई कि हमारा गांव भी रात में रोशन रहेगा, लेकिन अभी तक यह सपना साकार नहीं हो पाया है। ग्राम पंचायत से अनुरोध है इन्हें जल्द शुरू करवाएं।
- रावत डूडी, सवाऊ पदमसिंह

नहीं हुआ कनेक्शन

पंचायत ने करीबन 1.5 लाख रुपए खर्च कर सड़क के किनारे लाइट्स तो लगा दी, लेकिन बिजली का कनेक्शन नहीं होने के कारण शुरू नहीं हो पाई। जल्द कनेक्शन करवाकर इन्हें शुरू की जाएगी।

- ओम प्रकाश, उपसरपंच सवाऊ पदमसिंह

हमारे पास इस सबंध में कोई फाइल नहीं आई है और ना ही कोई डिमांड राशि जमा हुई है। इन दोनों के मिलते ही हम संबंधित सहायक अभियंता को भेज करवाई शुरू करवा देंगे।
- सुरेंद्र चौधरी, सहायक अभियंता डिस्कॉम गिड़ा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned