स्वच्छ व सुंदर शहर बनाने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी

स्वच्छ व सुंदर शहर बनाने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी
स्वच्छ व सुंदर शहर बनाने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी

Dileep Kumar Dave | Updated: 04 Jun 2019, 10:04:17 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

गदंगी, कचरा फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

 

-

बालोतरा. शहर में मंगलवार को दो अलग-अलग बैठकों में पर्यावरण संरक्षण के साथ शहर में शांति व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। पर्यावरण संरक्षण को लेकर विभिन्न आयोजनों पर चर्चा हुई तो सीएलजी की बैठक में पर्व पर भाईचारा- सद्भावना बनाए रखने पर जोर दिया गया।


नगर के उपखंड अधिकारी कार्यालय में मंगलवार को उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व उद्यमियों की बैठक उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार की मौजूदगी में हुई। इसमें बुधवार विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा की गई। उपखंड अधिकारी रोहित कुमार ने कहा कि बालोतरा में प्रदूषण बड़ी समस्या है। शहर को स्वच्छ व सुंदर बनानेे के लिए आमजन के सहयोग की अधिक जरूरत है। औद्यौगिक इकाइयों से निकलने वाले स्लज, अन्य वेस्ट सॉलिड का सही निस्तारण नहीं होने से बालोतरा में प्रदूषण की समस्या गम्भीर है। उद्यमियों की यह जिम्मेदारी है कि वो औद्यौगिक इकाइयों से निकलने वाले स्लज व वेस्ट सॉलिड का सही जगह पर निस्तारण करें। शहर मे गन्दगी फैलाने, कचरे का सही ढंग से निस्तारण नहीं करने वालों के खिलाफ अब जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बालोतरा के 35 वार्डों को चार भाग में विभाजित कर प्रशासनिक व अन्य अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी, जो साप्ताहिक रूप से शहर की हो रही सफाई व्यवस्थाओं की जांच करेंगे। बैठक में विभागीय अधिकारी व बड़ी संख्या में उद्यमी मौजूद थे।

शांति व्यवस्था बनाएं रखने में करें सहयोग

बालोतरा.
पुलिस आमजन के सहयोग व सेवा में तत्पर है। आमजन की मदद से शांति व्यवस्था बनाई जा सकती है। शहर व क्षेत्र में इसे बनाए रखने में सहयोग करें। पर्व हमें प्रेम व सद्भाव का संदेश देते हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल गर्ग ने मंगलवार को नगर पुलिस थाना में आयोजित सीएलजी की बैठक में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि शहर व क्षेत्र में कहीं भी अप्रिय घटना हो तो तुरंत पुलिस को जानकारी दें। संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी पुलिस को दें, इससे की इन्हें तुरंत रोका जा सके। उपखंड अधिकारी रोहित कुमार,पुलिस उप अधीक्षक छुगसिंह सोढ़ा ने भी शहर व क्षेत्र में प्रेम व सद्भाव बनाए रखने के लिए सहयोग करने की बात कही। इस अवसर पर आयुक्त रामकिशोर व सदस्य मौजूद थे।उप निरीक्षक महेश कुमार ने आभार ज्ञापित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned