scriptजनसुनवाई में अधिकारी नदारत, ग्रामीणों की मौजूदगी रही कम | Patrika News
बाड़मेर

जनसुनवाई में अधिकारी नदारत, ग्रामीणों की मौजूदगी रही कम

सेतराऊ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सोमवार को उपखंड अधिकारी की जनसुनवाई व रात्रि चौपाल मात्र औपचारिकता नजर आई। उपखंड अधिकारी निंबला में अतिरिक्त जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल में चले गए।

बाड़मेरJun 10, 2024 / 11:55 pm

Dilip dave

रात्रि चौपाल मात्र औपचारिकता

सेतराऊ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सोमवार को उपखंड अधिकारी की जनसुनवाई व रात्रि चौपाल मात्र औपचारिकता नजर आई। उपखंड अधिकारी निंबला में अतिरिक्त जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल में चले गए। ऐसे में अधिकांश विभागों के अधिकारी यहां पहुंचे ही नहीं। खंड विकास अधिकारी ने जनसुनवाई की जिसमें चंद लोग ही आए। ग्रामीणों का आरोप है कि उनको सूचना ही नहीं थी, ऐसे में लोग कम ही आए हैं।

12 परिवेदनाएं आईं

सेतराऊ में एसडीएम की जनसुनवाई, रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ। इस दौरान खंड विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, नायब तहसीलदार नथाराम, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी सहित कई ग्राम पंचायत स्तरीय कार्मिक उपस्थित रहे। गांव के गिने चुने लोग अपने परिवेदनाओं को लेकर रात्रि चौपाल में पहुंचे। ग्राम विकास अधिकारी श्रवणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पानी ,बिजली एवं अन्य विभागों से संबंधित 12 परिवेदनाएं आईं।

अचानक आयोजन का आरोप

इधर, ग्रामीणों का आरोप है कि अचानक रात्रि चौपाल का आयोजन किए जाने पर अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी नहीं पहुंचे। कृषि , बिजली, शिक्षा, चिकित्सा , पशुपालन विभाग के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी नहीं पहुंचे। ग्रामीणों को सूचना नहीं मिलने के कारण लोगों की चौपाल में मौजदूगी कम ही रही।
“सेतराऊ, गडरारोड, शिव में रात्रि चौपाल होने से कुछ अधिकारी शिव, गडरारोड चले गए। शेष अधिकारी चौपाल में पहुंचे हैं। पानी और बिजली विभाग के ब्लॉक अधिकारियों के पद खाली है। संबंधित सब अधिकारियों को सूचित किया गया है। तहसीलदार छुट्टी पर चल रहे हैं।
– अनिल कुमार एसडीएम रामसर

Hindi News/ Barmer / जनसुनवाई में अधिकारी नदारत, ग्रामीणों की मौजूदगी रही कम

ट्रेंडिंग वीडियो