scriptसोनड़ी के किसानों को एक करोड़, 62लाख 70हजार का ऋण माफ | One crore 62 lakh 70 thousand for loan forgiveness | Patrika News
बाड़मेर

सोनड़ी के किसानों को एक करोड़, 62लाख 70हजार का ऋण माफ

ऋण माफी शिविर आयोजित

बाड़मेरJul 21, 2018 / 02:16 pm

Moola Ram

Debt held camp

Debt held camp

सेड़वा . उपखण्ड के निकटवर्ती सोनड़ी ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर ऋण माफी शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान 698 किसानों को एक करोड़ 62लाख 70 हजार की ऋ ण माफी के प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
व्यवस्थापक इस अवसर पर मुख्य अतिथि नवलाराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है।

उन्होंने कहा कि ऋ ण माफी योजना राज्य सरकार ऐतिहासिक कदम है। जो किसानों की अहमियत को समझते हुए उनके हित में उठाया गया है। उन्होने कहा कि किसानों के लिए 10 लाख रूपए के बीमा योजना प्रारंभ की गई है। उन्होने जन प्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों से आहवान किया।
ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष हरिराम खिलेरी कहा कि ऋण माफी योजना से सभी पात्र किसानों को लाभांवित कराने में सक्रिय भूमिका निभाएं। इस दौरान ने ऋण माफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि ऋण माफी योजना का फायदा सभी प्रकार के किसानों को मिल रहा है, जिन किसानों ने समय पर ऋण की राशि जमा करा दी थीए उनके खाते में यह राशि जमा होगी।
उन्होने कहा कि किसान समय पर ऋण की किश्त जमा कराकर ग्राम सेवा सहकारी समिति एवं सहकारी बैंक को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने में सहयोग करें। इस दौरान ग्राम पंचायत सोनड़ी के सरपंच प्रतिनिधि गंगाराम सियाग, पूर्व सरपंच पेमाराम मांजू, चेनाराम व्यवस्थापक, गणेशाराम व्यवस्थापक, रामलाल धेतरवाल व्यवस्थापक सोनड़ी, ग्राम साहयक जयकिशन गोदारा, मोहनलाल गोदारा सहित सैकड़ों किसान उपस्थित थे।
और इधर…

बजरी से भरे पांच डम्पर जब्त

सिणधरी. लूनी नदी क्षेत्र में हो रहे बजरी के अवैध खनन को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच डम्पर जब्त किए। पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान बजरी से भरे डम्पर रुकवाए और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इन्हें जब्त किया। जब्त डम्पर को सिणधरी थाने में खड़ा किया गया है।

Home / Barmer / सोनड़ी के किसानों को एक करोड़, 62लाख 70हजार का ऋण माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो