राजस्थान में खुला राज्य का पहला महिला जिम, मिलेगी फ्री एंट्री, जानें क्या है खासियत

neha soni | Updated: 07 Jun 2019, 03:40:17 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

राज्य सरकार ने अब छात्राओं की सेहत के लिए भी अपने बढ़ाए कदम, बाड़मेर में खुला राज्य का पहला महिला जिम

बाड़मेर। राज्य में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही राज्य सरकार ने अब छात्राओं की सेहत के लिए भी अपने कदम बढ़ाए है। उसी क्रम में राज्य का पहला जिम बाड़मेर में सोमवार को शुरू हुआ। अपने आप मे इस इकलौते और अनूठे जिम में प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

 

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन पहुंचे
राज्य का पहला और इकलौता महिला जिम बाड़मेर के श्री मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ महिला महाविद्यालय में शुरू हुआ। सैकड़ो कोलेजी छात्राओं की मौजूदगी में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जिम का आगाज़ किया। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान में बाड़मेर की महिला कॉलेज को मिले 2 करोड़ रुपये में से शुरू किए गए इस जिम को लेकर छात्राओं में जबरदस्त रोमांच नजर आया।

 

barmer women gym

जिम खुलने से खिल उठे छात्राओं के चेहरे
छात्राओं के मुताबित उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि राज्य में उनका कॉलेज पहला कॉलेज है जहां आज से जिम शुरू हो गया है। बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित श्री मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ महिला महाविद्यालय में अब सुबह 6 बजे 8 बजे तक इस जिम में कॉलेज की नियमित छात्राएं जिम में आ सकती हैं। कॉलेज प्रशासन ने जहाँ जिम को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस किया है वही कॉलेज प्रशासन इसकी नियमित मोनेटरिंग भी करेगा।

rajasthan first women gym

बदलाव की ओर एक कदम
एक तरफ जहां सरहदी इलाको में बालिका शिक्षा को लेकर संसाधनों के अभाव की तस्वीर को लोगो के सामने पेश किया जाता रहा है लेकिन सरहदी बाड़मेर के श्री मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ महिला महाविद्यालय से सोमवार को आई यह तस्वीर सही मायने में बदलाव की बड़ी कहानी बयान करती नजर आ रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned