scriptएक साल बाद गांवों में बजेगी रेल की सीटी, 3 मार्च से फिर जोधपुर- बाड़मेर के बीच दौड़ेगी ट्रेन | passanger train will start from barmer after one year | Patrika News
बाड़मेर

एक साल बाद गांवों में बजेगी रेल की सीटी, 3 मार्च से फिर जोधपुर- बाड़मेर के बीच दौड़ेगी ट्रेन

-जोधपुर- बाड़मेर के बीच 22 स्टेशन पर होगा ठहराव-सूने पड़े स्टेशनों पर फिर यात्रियों की होगी चहल-पहल-कोरोना के बाद गत वर्ष मार्च में साधारण ट्रेन हो गई थी बंद-प्रतिदिन चलेगी ट्रेन, अनारक्षित होने से बुकिंग से मिलेगा टिकट

बाड़मेरMar 01, 2021 / 09:33 pm

Mahendra Trivedi

एक साल बाद गांवों में बजेगी रेल की सीटी, 3 मार्च से फिर दौड़ेगी ट्रेन

एक साल बाद गांवों में बजेगी रेल की सीटी, 3 मार्च से फिर दौड़ेगी ट्रेन

बाड़मेर. बाड़मेर जिले के गांवों में पूरे एक साल बाद मार्च महीने में फिर से ट्रेन की सीटी सुनाई देगी। महीनों से सूने पड़े स्टेशन अब यात्रियों से गुलजार नजर आएंगे। बाड़मेर-जोधपुर के बीच स्पेशल अनारक्षित ट्रेन 3 मार्च से शुरू होगी। पहले फेरे पर जोधपुर से रवाना होकर ट्रेन बाड़मेर पहुंचेगी। रेल का संचालन रोजाना होगा।
कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से ही गत वर्ष मार्च महीने से ही ट्रेनों का संचालन बंद हो गया और स्टेशन विरान हो गए। हालांकि इस बीच लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया, लेकिन एक्सप्रेस और सुपर फास्ट श्रेणी होने से ग्रामीण स्टेशन पर ठहराव नहीं होता है। इसके कारण ग्रामीणों को रेल सुविधा नहीं मिल रही थी।
बुकिंग खिड़की से टिकट लेकर बैठ सकेंगे
जोधपुर-बाड़मेर के बीच संचालित होने वाली ट्रेन पूरी तरह से अनारक्षित होगी। खिड़की से टिकट लेकर यात्री यात्रा कर सकेंगे। जबकि पूर्व में अब तक बाड़मेर से चली सभी स्पेशल टे्रनें पूरी तरह से आरक्षित थी। यात्रा के लिए पूर्व आरक्षण जरूरी था। लेकिन यह पहली ट्रेन होगी, जिसमें टिकट लेकर यात्रा की जा सकेगी। इससे ग्रामीण यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।
इन 22 स्टेशनों पर होगा ठहराव
जोधपुर से रवाना होकर भगत की कोठी, बासनी, सालावास, हनवंत, लूनी, सतलाना, दुदिया, धुंधाड़ा, मियों का बाड़ा, अजीत, समदड़ी, पारलू, जानियाना, बालोतरा, खेड़ टेम्पल, तिलवाड़ा, गोल, भीमरलाई, बायतु, बनिया सांडा धोरा, कवास, उतरलाई से होते हुए बाड़मेर पहुंचेगी। इसी मार्ग से जोधपुर-बाड़मेर स्पेशल ट्रेन की आवाजाही रहेगी।
यह रहेगा टाइम टेबल
जोधपुर-बाड़मेर स्पेशल ट्रेन 3 मार्च से जोधपुर से दोपहर 1.50 बजे रवाना होकर शाम 6.20 बजे बाड़मेर पहुंचेगी। इसी प्रकार बाड़मेर-जोधपुर 4 मार्च से सुबह 4.50 बजे रवाना होकर सुबह 9.15 बजे जोधपुर पहुंचेगी।
सूने स्टेशन होंगे गुलजार
जिले के ग्रामीण यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। छोटे स्टेशनों पर ठहराव होने से ग्रामीण को बाड़मेर और जोधपुर आने-जाने में रेल की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। पिछले एक साल से सूने पड़े स्टेशनों पर आवाजाही को लेकर ग्रामीण काफी उत्सुक है।

Home / Barmer / एक साल बाद गांवों में बजेगी रेल की सीटी, 3 मार्च से फिर जोधपुर- बाड़मेर के बीच दौड़ेगी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो