scriptबाड़मेर में पुलिस को देखकर भागा डॉक्टर, पुलिस पीछे, पकड़ कर लाई अस्पताल, करवाई ड्यूटी ज्वाइन | Police action in doctor strike | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में पुलिस को देखकर भागा डॉक्टर, पुलिस पीछे, पकड़ कर लाई अस्पताल, करवाई ड्यूटी ज्वाइन

रेस्मां के तहत हुई कार्रवाई:- बाड़मेर व बालोतरा दोनों के पीएमओ को लाए अस्पताल
 

बाड़मेरNov 12, 2017 / 09:12 am

भवानी सिंह

Police action in doctor strike

Police action in doctor strike

बाड़मेर.

चिकित्सकों पर रेस्मां लागू होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी। चिकित्सकों को तलाशकर उनको ड्यूटी पर लाया जा रहा है। गिरफ्तारी का डर चिकित्सकों केा ड्यूटी ज्वाइन करने को मजबूर कर रहा है। सात चिकित्सकों ने पिछले चौबीस घंटों में अस्पताल में फिर से काम प्रारंभ कर दिया है। शनिवार को एक चिकित्सक पुलिस को देखकर भागने के दौरान गिर गया। जिससे चोटिल हो गया। पुलिस ने अस्पताल लाकर मरहम पट्टी करवाई।
जिला मुख्यालय पर शनिवार को शहर कोतवाल विजेन्द्र सीला और उपखण्ड अधिकारी नीरज मिश्र के नेतृत्व में चिकित्सकों को तलाशने व ड्यूटी ज्वाइन कराने की कार्रवाई शुरू की गई। इस बीच जानकारी मिली की शहर में प्रतापजी की प्रोल के पास डॉ. भीमराज सिंघवी मौजूद है। सिविल ड्रेस में पहुंची पुलिस ने पता करने के बाद कोतवाल को बुला लिया। पुलिस को देखते ही चिकित्सक भागने लगा। इस दौरान चिकित्सक सड़क पर गिर गया। चोटिल चिकित्सक को अस्पताल लाया गया और यहां मरहम पट्टी करवाने के बाद एसडीएम व कोतवाल ने ड्यूटी ज्वाइन करवा दी। इससे पहले सुबह डॉ. एके सोनी अस्पताल पहुंचे और ओपीडी में मरीजों की जांच की। इसी तरह डॉ. हेमराज सोनी ने भी ड्यूटी ज्वाइन की।

पीएमओ पहुंचे अस्पताल
– राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मंसूरिया ने भी शनिवार शाम को ड्यूटी ज्वाइन कर ली। इसी तरह बालोतरा में पीएमओ बलराजसिंह, डॉ. फरसराम खींची और गणपतलाल ने भी ज्वाइन कर ली है। ग्रामीण क्षेत्र में अभी किसी भी चिकित्सक ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है।
माउण्ट आबू जाएगी पुलिस
जिले के अधिकांश चिकित्सक माउंट आबू गए हुए हैं। पुलिस ने लोकेशन तलाश करते हुए अब इन चिकित्सकों को वहीं से लाने का मानस बनाया है। इसके अलावा जयपुर में कई चिकित्सकों के होने की भी जानकारी सामने आई है। पुलिस अब चिकित्सकों के आवास पर पूरी नजर रखे हुए है।
अनुचित दबाव पर होगी कार्रवाई
– आशा सहयोगिनी व अन्य चिकित्साकर्मियों को भी कुछ चिकित्सकों की ओर से काम नहीं करने का दबाव की जानकारी पर जिला प्रशासन ने सचेत किया है कि इस प्रकार की कोई गतिविधि हों तो तुरंत सूचना दी जाए। ऐसे चिकित्सकों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी।
तत्काल जोधपुर किया रैफर
जिला अस्पताल में शुक्रवार देर रात को दुर्घटना का एक मामला आया। लेकिन चिकित्सकों के नहंी होने पर गंभीर मरीज को तुरंत जोधपुर रैफर कर दिया गया है।

मरीजों की भीड़
अस्पताल में चिकित्सकों के पहुंचने की जानकारी के साथ ही मरीजों की भीड़ हो गई। कुछ दिनों तक सूना रहा अस्पताल परिसर शनिवार को भरा था। ओपीडी में भी मरीज अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो