निरीक्षण के दौरान सिपाही ने व्यक्त की अपनी पीड़ा,तो आईजी ने इस अंदाज में दिया जवाब,जानिए पूरी खबर

bhawani singh

Publish: May, 18 2018 08:35:00 AM (IST)

Barmer, Rajasthan, India
निरीक्षण के दौरान सिपाही ने व्यक्त की अपनी पीड़ा,तो आईजी ने इस अंदाज में दिया जवाब,जानिए पूरी खबर

पुलिस आईजी रेंज जोधपुर ने किया निरीक्षण

बाड़मेर.साहब, हमारी सैलेरी समय पर नहीं आती है। इसको लेकर कई बार शिकायत भी दर्ज करवा चुके हैं लेकिन विभागीय बाबू अपनी मर्जी से काम करते हैं। सैलेरी के लिए 15 दिन तक का इंतजार करना पड़ता है। एक सिपाही ने गुरुवार को पुलिस लाइन में सम्पर्क सभा में जोधपुर रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया के आगे पीड़ा व्यक्त की तो आईजी अंचभित हो गए। उन्होंने कहा कि मिस्टर बाबू, मेरे खाते में एक तारीख को सैलेरी का मैसेज आ जाता है तो जवान को इतना इंतजार क्यों? आप सुन लीजिए जवान के खाते में 1 तारीख को सैलेरी जमा होनी चाहिए। इसके लिए आप अपनी तैयारी कर लें। थानों से रिपोर्ट समय पर नहीं आती तो थानेदार भी सुन लें। आईजी ने पुलिस लाइन का निरीक्षण कर समस्याआें को सुना।इस दौरान धोरीमन्ना थानाधिकारी को भी एक मामले को लेकर फटकार लगाई।

मेजर पैसे लेता है- बेबाक सिपाही

सम्पर्क सभा में एक सिपाही ने पुलिस लाइन के मेजर पर रुपए लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि छुट्टी व ड्यूटी दोनों के लिए रुपए देने पड़ रहे हैं। इस मामले में आईजी ने तत्काल जांच करवाने के निर्देश दिए।

साहब 2015 के बाद से थाना नहीं मिला?

पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने कहा कि साहब 2015 के बाद मुझे थाना नहीं मिला है। कई बार एप्लीकेशन लगा चुका हूं लेकिन मुझे थाना नहीं मिल रहा है। इस पर आईजी ने कहा कि यह मामला दिखवाया जाएगा। थाने में पोस्टिग मिलेगी। इतना इंतजार करवाने के कारण का पता लगाया जाएगा।

क्वार्टर जर्जर, बारिश का मौसम नजदीक

एक सिपाही ने पुलिस लाइन में जर्जर क्वार्टर की मरम्मत करवाने की मांग की। इस पर आईजी ने कहा कि सरकार से बजट प्राप्त हुआ है। जल्दी ही मरम्मत का कार्य शुरू करवाएंगे। उन्होंने एएसपी को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी क्वार्टर का निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करें।

पुलिस वर्दी में बदमाशी बर्दाश्त नहीं होगी

आईजी घुमरिया ने पुलिस जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस की वर्दी पहन रखी है, इसलिए वर्दी में किसी भी तरह की बदमाशी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पिछले डेढ़ वर्ष में बदलाव हुआ है। इसका विशेष ध्यान रखें। नौकरी बड़ी मुश्किल से मिलती है। ईमानदारी से काम करना सीखो। अच्छा काम कर बाड़मेर पुलिस का नाम रोशन करो। इस मौके पर एसपी डॉ.गगनदीप सिंगला, एएसपी कैलाशदान रतनु, रामेश्वरलाल मेघवाल, डिप्टी सुभाषचन्द्र, सुरेन्द्रकुमार प्रजापत सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

क्राइम सीन : भीड़ ने की पत्थरबाजी

वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस लाइन में अपराध संबधित मॉक ड्रिल किया गया। इस दौरान पुलिस के खिलाफ भीड़ ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पत्थरबाजी की। पुलिस ने अश्रुगैस के गोले दागते हुए भीड़ को नियंत्रित किया। यहां आईजी ने जवानों की प्रशंसा की।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned