scriptडिस्कॉम में पदरिक्तता का दंश भुगत रहे उपभोक्ता | Posts of junior engineers vacant for six months | Patrika News
बाड़मेर

डिस्कॉम में पदरिक्तता का दंश भुगत रहे उपभोक्ता

– सहायक व दो कनिष्ठ अभियंताओं के छह माह से पद रिक्त
– एक कनिष्ठ अभियंता के जिम्मे 25 हजार उपभोक्ता, छोटे-मोटे काम में भी हो रही देरी

बाड़मेरJan 24, 2020 / 06:32 pm

Mahendra Trivedi

Posts of junior engineers vacant for six months

Posts of junior engineers vacant for six months

बालोतरा. जिले के दूसरे बड़े शहर बालोतरा के डिस्कॉम सहायक अभियंता कार्यालय में बीते छह माह से सहायक अभियंता व दो कनिष्ठ अभियंताओं के रिक्त पद पर उपभोक्ता चक्करघिनी बने हुए हैं।

कार्यरत एक कनिष्ठ अभियंता के जिम्मे 25 हजार से अधिक उपभोक्ताओं की जिम्मेदारी होने पर कार्य समय पर पूरा नहीं हो पा रहा और उपभोक्ता बार-बार चक्कर लगाने को मजबूर हैं।
अधिकारियों की पद रिक्तता से उपभोक्ताओं को हो रही परेशानियों पर डिस्कॉम उच्चाधिकारी अच्छी तरह से वाकिफ है, लेकिन पद नहीं भर रहे हैं, इससे उपभोक्ता राहत को तरस गए हैं।

यह आ रही परेशानी –
नए विद्युत कनेक्शन जारी करने, त्रुटीपूर्णविद्युत बिलों का सुधार करने, विद्युत मरम्मत कार्य करवाना, स्टोर से विद्युत सामान मंगवाना व उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाना, उपभोक्ताओं की समस्याएं सुन समाधान करना, विभागीय बैठकों में भाग लेना आदि कई कार्य सहायक अभियंता के जिम्मे होते हैं, लेकिन छह माह से यह पद रिक्त होने व इसका अतिरिक्त भार सहायक अभियंता मीटर प्रोडेक्शन के जिम्मे होने पर साधारण से साधारण कार्य के लिए उपभोक्ताओं को कईचक्कर काटने पड़ते हैं।
एक अनार हजार बीमार-

डिस्कॉम सहायक अभियंता बालोतरा कार्यालय में सहायक अभियंता व दो कनिष्ठ अभियंता के पद लंबे समय से रिक्त होने से एक अनार हजार बीमार सी स्थिति हो रखी है।
नए विद्युत कनेक्शन करने के लिए एस्टीमेट बनाना, विद्युत बिलों की रीडिंग का सत्यापन करना, नए विद्युत मीटर लगाना व खराब, बंद मीटरों को बदलना, विद्युत चोरी को रोकना, विद्युत छीजत कम करना, बकाया वसूली,विद्युत व्यवस्था को बहाल रखना आदि अनेक कार्य कनिष्ठ अभियंता के जिम्मे होते हैं।
डिस्कॉम कार्यालय बालोतरा में 25 हजार से अधिक उपभोक्ताओं होने पर कार्यरत एक कनिष्ठ अभियंता को यह कार्य देखना पड़ रहा है।

Home / Barmer / डिस्कॉम में पदरिक्तता का दंश भुगत रहे उपभोक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो