scriptVideo : बाड़मेर में प्री डीएलएड परीक्षा आयोजित, एवजी परीक्षार्थी पकड़ा | Pre-BSTC Exam held in Barmer | Patrika News
बाड़मेर

Video : बाड़मेर में प्री डीएलएड परीक्षा आयोजित, एवजी परीक्षार्थी पकड़ा

शिक्षा विभाग बीकानेर की ओर से रविवार को प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया गया।

बाड़मेरMay 27, 2019 / 12:35 am

Moola Ram

Pre-BSTC Exam held in Barmer

Pre-BSTC Exam held in Barmer

बाड़मेर. शिक्षा विभाग बीकानेर की ओर से रविवार को जिले के 87 परीक्षा केन्द्रों पर प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारम्भ होने से आधा घंटा पहले परीक्षा केन्द्रों पर जांच के बाद प्रवेश दिया गया। इस दौरान केन्द्रों के बाहर पुलिस व शिक्षकों ने अभ्यर्थियों के मूल पहचान पत्र की जांच की।
बाड़मेर शहर के अलावा बालोतरा में भी कई जगहों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों को दो बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षा केंद्र में केवल केंद्राधीक्षक के पास ही फोन रखा गया। अन्य वीक्षकों व किसी भी कर्मचारी को केंद्र में फोन लाने की अनुमति नहीं थी।
13 प्राधिकृत अधिकारी परीक्षा के दौरान विभिन्न व कलेक्ट करवाने का का कार्य भी करते नजर आए। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय व नोड़ल अधिकारी डालूराम चौधरी ने बताया कि परीक्षा में 30520 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 26963 परीक्षार्थी उपस्थित व 3584 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
चौधरी ने बताया कि परीक्षा के दौरान राजकीय महाविद्यालय बायतु में एवजी परीक्षार्थी पकड़ा गया। जो कि रोल नंबर 549339 सुरेश विश्रोई पुत्र पुरखाराम निवासी पांचला सांचोर के स्थान पर दिनेश कुमार पुत्र तुलसाराम विश्रोई निवासी भाद्राजून जालोर को परीक्षा देते पकड़ा। बाड़मेर जिले के प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक पुरुष व एक महिला कांस्टेबल तैनात नजर आई। परीक्षा को लेकर पुलिस भी काफी सतर्क नजर आई।

Home / Barmer / Video : बाड़मेर में प्री डीएलएड परीक्षा आयोजित, एवजी परीक्षार्थी पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो