scriptरेलवे हटा पीछे, अब नहीं हटाएगा थार एक्सप्रेस के रास्ते में लगे सुरक्षा बेरियर, पत्रिका की खबर के बाद वापस लिए आदेश | railway barrier of thar express news in hindi - Barmer News in Hindi | Patrika News
बाड़मेर

रेलवे हटा पीछे, अब नहीं हटाएगा थार एक्सप्रेस के रास्ते में लगे सुरक्षा बेरियर, पत्रिका की खबर के बाद वापस लिए आदेश

https://patrika.com/rajasthan-news/

बाड़मेरSep 14, 2018 / 05:07 pm

भवानी सिंह

news

रेलवे हटा पीछे, अब नहीं हटाएगा थार एक्सप्रेस के रास्ते में लगे सुरक्षा बेरियर, पत्रिका की खबर के बाद वापस लिए आदेश


गडरारोड. बाड़मेर.
बाड़मेर से मुनाबाव के बीच थार एक्सप्रेस के रास्ते में क्रॉसिंग पर लगे बेरियर अब नहीं हटाए जाएंगे। थार की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने हटाए गए बेरियर को वापस लगाने के आदेश जारी किए हैं।
थार एक्सप्रेस की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने वापस लिए आदेश
उल्लेखनीय है कि रेलवे की ओर से थार के रास्ते में आने वाले क्रॉसिंग के बेरियर हटाने पर पत्रिका के १३ सितम्बर के अंक में ‘थार एक्सप्रेस के रास्ते से हट रहे सुरक्षा के बेरियरÓ समाचार प्रकाशन के बाद विभाग के अधिकारियों ने तुरंत आदेश को वापस ले लिया। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि बाड़मेर से मुनाबाव के बीच थार एक्सप्रेस के रास्ते में कहीं पर भी अब क्रॉसिंग के बेरियर नहीं हटाए जाएंगे।
रेलवे ने बताया कि जहां से भी बेरियर हटाए जा चुके हैं। वहां पर पुन: लगाया जाएगा। इस मार्ग पर अब कहीं से भी क्रॉसिंग के बेरियर थार की सुरक्षा को देखते हुए नहीं हटाए जाएंगे।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
रेलवे के तर्क पर पत्रिका ने मुद्दा उठाया कि इस मार्ग पर चलने वाली थार एक्सप्रेस की सुरक्षा कितनी महत्वपूर्ण है। मानव रहित फाटक पर हादसे की आशंका बढ़ जाती है।
रेलवे ने दिया था यह तर्क
रेलवे ने बाड़मेर से मुनाबाव के बीच रेल ट्रॉफिक कम होने का हवाला देते हुए सात स्थानों से क्रॉसिंग के बेरियर हटाने के आदेश दिए थे। इनमें से कई स्थानों से बेरियर हटाए भी जा चुके थे। अधिकारियों का कहना था कि इस मार्ग पर रेलों की आवाजाही बहुत कम है। इसके कारण यहां से हटाए जा रहे बेरियर ऐसे मानव रहित फाटक पर लगाए जाएंगे, जहां पर ट्रेनों की आवाजाही ज्यादा है। यहां से हटाने वाले बेरियर समदड़ी रेल खंड में लगाने की तैयारी थी।
नहीं हटेंगे बेरियर
बाड़मेर से मुनाबाव रेल मार्ग अब कहीं से भी बेरियर नहीं हटाए जाएंगे। जो हटा लिए गए हैं, उन्हें फिर से लगा दिया जाएगा।
गोपाल शर्मा, पीआरओ जोधपुर रेल मंडल

Home / Barmer / रेलवे हटा पीछे, अब नहीं हटाएगा थार एक्सप्रेस के रास्ते में लगे सुरक्षा बेरियर, पत्रिका की खबर के बाद वापस लिए आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो