scriptरेलवे ने चलाई आपातकालीन विशेष ट्रेन, स्टेशनों पर स्टाफ की स्क्रीनिंग | Railway runs emergency special train | Patrika News
बाड़मेर

रेलवे ने चलाई आपातकालीन विशेष ट्रेन, स्टेशनों पर स्टाफ की स्क्रीनिंग

जोधपुर मंडल की ओर से लूनी-बाड़मेर खंड में आपातकालीन विशेष ट्रेन चलाई

बाड़मेरApr 01, 2020 / 10:58 pm

Mahendra Trivedi

रेलवे ने चलाई आपातकालीन विशेष ट्रेन, स्टेशनों पर स्टाफ की स्क्रीनिंग

रेलवे ने चलाई आपातकालीन विशेष ट्रेन, स्टेशनों पर स्टाफ की स्क्रीनिंग

बाड़मेर। जोधपुर मंडल की ओर से लूनी-बाड़मेर खंड में बुधवार को आपातकालीन विशेष ट्रेन चलाई गई। इसके जरिए समस्त स्टेशनों पर स्टाफ की चिकित्सकीय स्क्रीनिंग की गई। आपातकालीन विशेष ट्रेन में वरिष्ठ मंडल कार्मिंक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण की अगुवाई में एडीएसटीई एमएल सुथार, खंड के यातायात निरीक्षक मनोज शर्मां, नेमीचंद एवं अन्य कार्मिंकों ने इस खंड के 16 स्टेशन सहित दुंधाड़ा, समदड़ी, बालोतरा, बायतु एवं बाड़मेर में 40 लीटर सेनेेटाइजर, 20 लीटर हाइपोक्लोराइड एवं 550 मास्क, 100 हाथ धोने के साबुन, होम्योपैथिक दवाई के 60 पैकेट स्टाफ को वितरित किए। इस विशेष ट्रेन में मेडिकल टीम ने खंड के सभी स्टेशनों पर उपलब्ध स्टाफ की चिकित्सकीय स्क्रीनिंग करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक किया। साथ ही उनका मनोबल बढ़ाने का भी प्रयास किया। ताकि पूर्ण सावधानी बरतते हुए आवश्यक सेवाओं के रूप में गुड्स ट्रेनों का संचालन सुनिश्चित कर सकें।
चिकित्सा कार्मिकों के मोबाइल बंद मिले तो होगी कड़ी कार्रवाई
बाड़मेर। जिले में कोरोना की आपदा एवं लॉकडाउन की विशेष परिस्थिति में किसी भी चिकित्साकर्मी का मोबाइल बन्द पाए जाने पर उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को सुरक्षा प्रदान करने तथा उनके स्वास्थ्य की रक्षार्थ चिकित्सा सेवाओं से जुड़े सभी कार्मिकों को अपने मोबाइल चालू रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए चिकित्सा विभाग की अहम भूमिका है, ऐसे में चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, एएनएम, जीएनएम सहित समस्त चिकित्सा कर्मियों को अपने मोबाइल कार्यशील रखने के निर्देश दिए हंै। उन्होंने बताया कि किसी भी चिकित्साकर्मी का मोबाइल बन्द पाए जाने पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कानून के तहत कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Home / Barmer / रेलवे ने चलाई आपातकालीन विशेष ट्रेन, स्टेशनों पर स्टाफ की स्क्रीनिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो