scriptकानोड़ में बरसाती पानी एकत्रित, आवागमन में दिक्कत | Rain water in Kanod | Patrika News
बाड़मेर

कानोड़ में बरसाती पानी एकत्रित, आवागमन में दिक्कत

बरसाती पानी के जमाव से वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी

बाड़मेरJul 21, 2018 / 01:36 pm

Mahendra Trivedi

Rain water in Kanod

Rain water in Kanod

गिड़ा. कानोड़ के मुख्य सड़क पर बरसाती पानी के जमाव से वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी हो रही है। गांव में पानी की निकासी का प्र्रबंध नहीं होने से आगामी कई दिनों तक पानी की निकासी संभव नहीं लग रही। ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन, सार्वजनिक निर्माण विभाग को कई बार अवगत करवाया, लेकिन समाधान नहीं हो रहा। ग्रामवासियों ने शुक्रवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंप उचित कार्रवाई की मांग की। पानी के जमाव पर विद्यार्थियों को विद्यालय आने-जाने में दिक्कत होती है। ग्रामीणों ने समाधान नहीं होने पर रविवार को कानोड़ बंद की चेतावनी दी।
और पढ़े…

बबूल से घिरी सड़क, आवागमन में दिक्कत

शिव. नागड़दा-गुलबानियों की ढाणी ग्रेवल सड़क क्षतिग्रस्त होने के साथ बबूल से घिरी है, जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ग्रामीण स्वरूप ने बताया कि इस ग्रेवल सड़क के दोनों ओर बबूल की झाडि़यां व बरसात के दौरान सड़क कीचड़ फैल जाने से आवागमन के दौरान वाहन चालकों को परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि करीब दस साल पहले सड़क बनी थी, लेकिन इसके बाद ना तो मरम्मत की गई है और ना ही डामरीकरण।
न्यायालय परिसर में पौधरोपण, संवर्धन का संकल्प

चौहटन. सिविल न्यायालय एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट कार्यालय परिसर में शुक्रवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट शेरसिंह मीणा के आतिथ्य में पौधरोपण हुआ, जिसमें न्यायालय अधिकारियों, अधिवक्ताओं, स्टाफ ने पौधे लगा संरक्षण एवं संवर्धन का संकल्प लिया। शेरसिंह मीणा ने कहा कि धरती पर जीव-जन्तुओं और मानव जीवन के अस्तित्व को बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण बेहद जरूरी है। पेड़-पौधे ही पर्यावरण संरक्षण के लिए सक्षम है। न्यायालय परिसर में 21 पौधे लगाए गए।
पांच दिन से पेयजल आपूर्ति ठप

शिव . राजड़ाल में जलदाय विभाग का पम्प रूम खराब होने से कई गांवों में जलापूर्ति नहीं हो रही।
ग्रामीणों ने बताया कि राजडाल,देवका, खोडाल, जुणेजों की ढाणी, मती का गोल,उटल, बोरासर, बरियाड़ा, गोमटियों की ढाणी, पुषड सहित कई गांव व ढाणियों में पिछले पांच दिन से पेयजल आपूर्ति नही हो रही है। इस संबंध में जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता भूराराम धनदे ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में वोल्टेज नहीं आने से पम्प रूम की मोटर शुरू नहीं हो रही, जिसके चलते पेयजल आपूर्ति ठप है।

Home / Barmer / कानोड़ में बरसाती पानी एकत्रित, आवागमन में दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो