अनियमितता पर संस्था प्रधानों को फटकार, सुधार के निर्देश

https://www.patrika.com/barmer-news/

By: Omprakash Prakash Mali

Published: 18 Dec 2018, 10:25 AM IST

अनियमितता पर संस्था प्रधानों को फटकार, सुधार के निर्देश
सीबीइइओ ने किया औचक निरीक्षण
समदड़ी . मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी लतीफ हुसैन अंसारी ने सोमवार को क्षेत्र के अनेक विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर शिक्षण व परीक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अनियमितता पाए जाने पर संस्था प्रधानों को फटकार लगाते सुधार के निर्देश दिए।
शिक्षकों को परीक्षा कक्ष सहित कक्षा कक्ष में मोबाइल नहीं ले जाने की हिदायत दी। अंसारी ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय लाखेटा का निरीक्षण कर शिक्षण व अद्र्ववार्षिक परीक्षाओं का अवलोकन किया। विद्यालय में सीसीई व एसआईक्यूई का कार्य संतोषप्रद नहीं पाया गया। संस्थाप्रधान को अविलम्ब सुधार के निर्देश दिए। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गोदो का बाड़ा में संस्थाप्रधान बिना स्वीकृत अवकाश पर थे तथा उपस्थिति रजिस्टर में दो दिन के कॉलम खाली मिले। एकल शिक्षिका के भरोसे विद्यालय चल रहा है। राउमावि पातों का बाड़ा में चल रही अद्र्ववार्षिक परीक्षाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। राउमावि मजल, राउप्रावि रानीदेशीपुरा व राउप्रावि होतरड़ा, राउप्रावि रामपुरा का भी निरीक्षण कर शिक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

ये भी पढ़े...

दो बाइक भिड़ी, एक की मौत
पचपदरा रोड पर हादसा
बालोतरा. पचपदरा रोड पर दो मोटरसाइकिल भिडऩे से एक की मौत हो गई।
भाखरसर निवासी मगाराम देवासी (34) मोटरसाइकिल पर गांव जा रहा था। इस दौरान शनिदेव मंदिर के पास सड़क पर पशु नजर आने पर उसने मोटरसाइकिल की गति कम की तो पीछे से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। इससे मगाराम गंभीर घायल हो गया।
सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच घायल को अस्पताल पहुंचाया। यहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।

Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned