scriptसांईधाम में संकल्प, पॉलीथिन का उपयोग बंद | Resolution in Sai dham, use of polythene stopped | Patrika News
बाड़मेर

सांईधाम में संकल्प, पॉलीथिन का उपयोग बंद

आओ मनाएं पॉलीथिन मुक्त दीपावली…

बाड़मेरOct 17, 2019 / 11:23 am

Mahendra Trivedi

Resolution in Sai dham, use of polythene stopped

Resolution in Sai dham, use of polythene stopped

बाड़मेर. राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत बुधवार को शहर के रातानाडा स्थित सांईधाम में आओ मनाएं पॉलीथिन मुक्त दीपावली अभियान में आरती के बाद पॉलीथिन उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया गया।

श्रद्धालुओं व बच्चों ने संकल्प लेते कहा कि मंदिर परिसर को स्वच्छ रखते हुए परिसर में पॉलीथिन का उपयोग नहीं करेंगे और किसी को भी नहीं करने देंगे। अभियान में मंदिर परिसर सहित आसपास से पॉलीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित कचरा पात्र में डाला गया।
श्रद्धालुओं से आग्रह…नहीं लाएं पॉलीथिन

श्रद्धालुओं व आमजन से अपील के लिए मंदिर समिति ने परिसर में बैनर लगाया है। जिसके माध्यम से जागरूक करते हुए पॉलीथिन उपयोग नहीं करने का संदेश दिया जा रहा है।
आरती के बाद मंदिर में श्रद्धालुओं का संकल्प

-श्रद्धालु कागज के पैकेट में लाएं प्रसाद
-मंदिर के सामान के लिए नहीं लाएंगे पॉलीथिन

-आसपास कचरा नहीं फैलाने देंगे
-स्वच्छता में सभी लोग सहयोग करेंगे
-मंदिर परिसर व आसपास पॉलीथिन पर प्रतिबंध
हमारी अपील मंदिर में नहीं लाएं पॉलीथिन

पत्रिका का अभियान सराहनीय है, हमारा आग्रह है कि मंदिर परिसर में पॉलीथिन में प्रसाद व अन्य कोई भी सामान नहीं लाते हुए सहयोग करें। जिससे पॉलीथिन मुक्त मंदिर परिसर का संकल्प पूर्ण करने में आप भी सहयोगी बनें। समस्त श्रद्धालुओं मंदिर समिति के पॉलीथिन मुक्त मुहीम में भागीदारी निभाएं। इससे आसपास स्वच्छता का वातावरण बनेगा।
-रामजी, मंदिर पुजारी
परिसर में स्वच्छता व श्रमदान के सहयोगी

श्रमदान व संकल्प कार्यक्रम में लूणकरण सोनी, करण, नरेंद्र सोनी, पुरुषोत्तम सोनी, दिनेश सोनी, नरेंद्र, कैलाश, गणेश खत्री, कालूराम श्रीमाली, पुरुषोत्तम अग्रवाल व दिलीप आदि सहयोगी बने।
मनोकामना पूर्ण मंदिर में संकल्प आज

अभियान में गुरुवार शाम 6 बजे ऑफिसर कॉलोनी स्थित मनोकामना पूर्ण महादेव मंदिर में आओ मनाएं पॉलीथिन मुक्त दीपावली के तहत संकल्प लिया जाएगा। मंदिर समिति के रमेशसिंह इंदा ने बताया कि मंदिर परिसर व आसपास को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए श्रद्धालु संकल्प लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो