scriptswarnim bharat, #BeCleanGoGreen : स्वच्छ मन से किया संकल्प- नहीं करेंगे पॉलीथिन का उपयोग | Resolve with a clean mind - will not use polythene | Patrika News
बाड़मेर

swarnim bharat, #BeCleanGoGreen : स्वच्छ मन से किया संकल्प- नहीं करेंगे पॉलीथिन का उपयोग

बलदेव नगर स्थित डूंगर विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की शपथ ली गई।

बाड़मेरFeb 28, 2020 / 01:54 pm

Moola Ram

Resolve with a clean mind - will not use polythene

Resolve with a clean mind – will not use polythene

बाड़मेर. बलदेव नगर स्थित डूंगर विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की शपथ ली गई।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक जगदीशपाल गोदारा ने कहा कि पॉलीथिन के प्रयोग से पर्यावरण पर विपरीत प्रभाव पड़ रहे हैं इसको रोकने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।
प्रधानाचार्य प्रहलादराम पोटलिया ने अभियान को लगातार आगे बढ़ाने की बात कही। इस मौके पर विद्यार्थी व स्टाफ मौजूद रहा।

ये भी पढ़े…

आजाद ने सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र को किया समर्पित

– आजाद का बलिदान दिवस मनाया
बालोतरा. चंद्रशेखर आजाद महान क्रांतिकारी थे। उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया था। आज हमें उनके पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है।

अजेयवीर मंडल की ओर से यहां गुरुवार को चन्द्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में नगर परिषद के पूर्व सभापति महेश बी चौहान ने यह बात कही।
तिरंगा चौक में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में ओमप्रकाश बांठिया ने कहा कि आजाद के संघर्ष के परिणाम स्वरूप हमें आजादी मिली है।

प्रत्येक युवा का नैतिक कत्र्तव्य है कि देश की एकता, अखंडता की रक्षा के लिए कटिबद्ध रहे। मंडल संस्थापक अध्यक्ष क्षेत्रपाल गिरी गोस्वामी ने भी युवाओं को संगठित होकर राष्ट्र सेवा करने की अपील की।
अरुण चौधरी ,खेताराम प्रजापत ने भी विचार व्यक्त किए। उपस्थित जनों ने चंद्रशेखर आजाद के आवक्ष तस्वीर पर पुष्प समर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

सभा में नगर प्रमुख गौतम दर्जी, प्रवक्ता गौतम हाठवा, पुष्पराज जैन , नारायण प्रजापत, सलीम आफ रीदी, बलवीर सिंह , राकेश कुमार माली, संतराम दिवाकर, नरेंद्र सिंह भाटी, दिनेश दास वैष्णव, एके मोमिन, महेंद्र छाजेड़, हस्तीमल माली ,गोपाराम माली, अमन दिवाकर मौजूद थे।

Home / Barmer / swarnim bharat, #BeCleanGoGreen : स्वच्छ मन से किया संकल्प- नहीं करेंगे पॉलीथिन का उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो