scriptVideo : रात में टीम ने किया निरीक्षण, अधिकारी बोले, एमसीएच यूनिट में 24 घंटे हो सफाई | Safety and other arrangements seen by team from Jaipur | Patrika News
बाड़मेर

Video : रात में टीम ने किया निरीक्षण, अधिकारी बोले, एमसीएच यूनिट में 24 घंटे हो सफाई

-जयपुर से आई टीम ने देखी सफाई व अन्य व्यवस्थाएं

बाड़मेरApr 23, 2019 / 10:23 pm

Mahendra Trivedi

Safety and other arrangements seen by team from Jaipur

Safety and other arrangements seen by team from Jaipur

बाड़मेर. प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों में सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को जांचने के लिए जयपुर की टीम मंगलवार रात को अचानक बाड़मेर पहुंची। टीम ने अस्पताल परिसर में स्थित एसीएच यूनिट का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सफाई के लिए 24 घंटे व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
जयपुर से आई एनएचएम की टीम में शामिल आरएएस अधिकारी अशोक योगी ने एमसीएच यूनिट में एसएनसीयू व लेबर कक्ष का निरीक्षण किया। इसके बाद पीएनसी वार्ड में बिस्तर व टायलेट की सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने पीएनसी वार्ड द्वितीय में बंद टायलेट शुरू करने के निर्देश दिए।
पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में क्षतिग्रस्त टाइल्स को लेकर तुरंत मरम्मत करवाने का कहा। यहां रैम्प पर अंधेरा मिला। टीम ने कहा कि यहां पर रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए। जिससे मरीजों को सुविधा हो।
सफाई व्यवस्था बेहतर करने की जरूरत

टीम ने निरीक्षण के बाद बताया कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था अच्छी है। यहां प्रतिमाह 900 के करीब डिलिवरी करवाने की जानकारी मिली है।

यह एक उपलब्धि है। लेकिन इस सब के बीच सफाई का खास ध्यान रखना होगा। सफाई को और बेहतर बनाना होगा। अस्तपाल के लिए लगातार 24 घंटे सफाई व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए हैं।
जिससे यहां आने वाली प्रसूताओं और अन्य मरीजों को बेहतर चिकित्सा के साथ स्वस्थ वातावरण भी मिल सके।

Home / Barmer / Video : रात में टीम ने किया निरीक्षण, अधिकारी बोले, एमसीएच यूनिट में 24 घंटे हो सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो