scriptजिला कलक्टर हुए नाराज, बोले- सफाई व्यवस्था में होना चाहिए सुधार | should be improvement in cleaning system | Patrika News
बाड़मेर

जिला कलक्टर हुए नाराज, बोले- सफाई व्यवस्था में होना चाहिए सुधार

– अधिकारियों के साथ जिला मुख्यालय के प्रमुख स्थानों का निरीक्षण
– आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिलने पर प्रबोधक निलंबित

बाड़मेरOct 13, 2019 / 09:42 pm

Mahendra Trivedi

should be improvement in cleaning system

should be improvement in cleaning system

बाड़मेर. जिला कलक्टर अंशदीप ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर सीवरेज, नालों एवं सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं नगर परिषद के कचरा संग्रहण स्थल का निरीक्षण करने के बाद व्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई और अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने एक विद्यालय में प्रबोधक के अनुपस्थित मिलने पर उसको निलंबित कर दिया।
जिला कलक्टर ने शहर के विभिन्न इलाकों में सीवरेज, नालों एवं सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के साथ नगर परिषद के अधिकारियों को अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में सड़कों के निर्माण कार्य, कचरा संग्रहण स्थलों, चामुंडा चौराहे स्थित नाले, आदर्श स्टेडियम में ओपन जिम का मुआयना किया। जिला कलक्टर ने नालों की नियमित रूप से सफाई करवाने के साथ शहर में बदहाल सफ ाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।
कचरा पाइंट व ट्रीटमेंट प्लांट पहुंचे

जिला कलक्टर अंशदीप ने गेहूं रोड स्थित नगर परिषद के कचरा संग्रहण स्थल, शिवकर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने के साथ इनके संचालन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ट्रीटमेंट प्लांट के पानी के उपयोग के विकल्प तलाशने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने उत्तरलाई में प्रस्तावित सिविल टर्मिनल एवं मेडिकल कॉलेज के पास सुपर स्पेशयिलिटी अस्पताल तथा यूआईटी की कॉलोनी की भूमि का निरीक्षण करने के साथ संबंधित अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी ली।
उन्होंने शिल्पग्राम का भी अवलोकन किया। इस दौरान यूआईटी सचिव अंजुम ताहिर सम्मा, नगर परिषद सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

अनुपस्थित मिलने पर प्रबोधक निलंबित

जिला कलक्टर राप्रावि रूगसिंह की ढाणी पहुंचे तो बच्चे विद्यालय के बाहर बैठे मिले, लेकिन कोई शिक्षक उपस्थित नहीं था। जिला कलक्टर ने इसको गंभीरता से लेते हुए प्रबोधक कमला विश्नोई को निलंबित कर दिया।
फेरो कवर लगाने के निर्देश

जिला कलक्टर ने सिटी राउंड के दौरान कई स्थानों पर सीवरेज लाइन पर फेरो कवर नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए तत्काल फेरो कवर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने सीवरेज लाइन के अलावा हादसे की आशंका वाले नालों को फेरो कवर से ढकने के निर्देश दिए।
मौजूदा व्यवस्था में बदलाव लाएं

सिटी राउंड के दौरान शहर की सफ ाई व्यवस्था को लेकर जिला कलक्टर अंशदीप ने नगर परिषद के अधिकारियों को मौजूदा सफाई व्यवस्था की कार्य प्रणाली में बदलाव लाने के निर्देश दिए ताकि आमजन को राहत मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो