scriptspecial train for haridwar | बाड़मेर से 26 नवम्बर को हरिद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन | Patrika News

बाड़मेर से 26 नवम्बर को हरिद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

locationबाड़मेरPublished: Nov 24, 2023 10:53:25 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

विशेष ट्रेन बाड़मेर से 26 नवम्बर को रवाना होकर दूसरे दिन हरिद्वार पहुंचेगी। ट्रेन का संचालन बाड़मेर से हरिद्वार के बीच डेगाना-रतनगढ़ मार्ग से होगा।

बाड़मेर से 26 नवम्बर को हरिद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन
बाड़मेर से 26 नवम्बर को हरिद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन
  • एक ट्रिप चलेगी स्पेशल सेवा
  • कार्तिक पूर्णिमा पर हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा

कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान के जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से बाड़मेर से स्पेशल ट्रेन (एक ट्रिप) का संचालन किया जाएगा। विशेष ट्रेन बाड़मेर से 26 नवम्बर को रवाना होकर दूसरे दिन हरिद्वार पहुंचेगी। ट्रेन का संचालन बाड़मेर से हरिद्वार के बीच डेगाना-रतनगढ़ मार्ग से होगा।
रेलवे के अनुसार गाड़ी संख्या 04833 बाड़मेर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन बाड़मेर से 26 नवंबर को सुबह 5 बजे रवाना होगी। जो मंगलवार तडक़े 3 बजे हरिद्वार पहुंचेगी।
इसी तरह वापसी में गाड़ी संख्या 04834, हरिद्वार-बाड़मेर स्पेशल ट्रेन 27 नवंबर को हरिद्वार से शाम 7.30 बजे रवाना होकर बुधवार को शाम 5.40 बजे बाड़मेर पहुंच जाएगी। ट्रेन में 12 स्लीपर, 4 जनरल और 2 गार्ड एसएलआर सहित कुल 18 कोच लगेेंगे।
कहां पर होगा ठहराव
ट्रेन आवागमन के दौरान बायतु, बालोतरा, समदड़ी, धुंधाड़ा, लूणी, जोधपुर, पीपाड़ रोड, गोटन, मेड़ता रोड, डेगाना, छोटी खाटू, डीडवाना, लाडनूं, सुजानगढ़, रतनगढ़, चूरू, सादुलपुर, लोहारू, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी व दिल्ली स्टेशन पर ठहराव करेगी।
कार्तिक पूर्णिमा को गंगा स्नान का महत्व
गंगा स्नान के लिए कार्तिक पूर्णिमा के दिन जाने वाले यात्रियों की काफी संख्या होती है। बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन में इस दिन के लिए कंफर्म सीट उपलब्ध नहीं है। यात्रियों की वेटिंग काफी लम्बी है। ऐसे में हरिद्वार के लिए स्पेशल ट्रेन चलने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। कार्तिक पूर्णिमा 27 नवम्बर को है।

ट्रेंडिंग वीडियो