scriptबाड़मेर में स्वाइन फ्लू बेकाबू, एक दिन में 16 पॉजिटिव, संदिग्ध मरीजों का आंकड़ा 90 के पार | Swine flu uncontrollable in Barmer | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में स्वाइन फ्लू बेकाबू, एक दिन में 16 पॉजिटिव, संदिग्ध मरीजों का आंकड़ा 90 के पार

– अब तक एक दिन में सबसे अधिक मरीज-अस्पताल में मरीजों की भीड़, बाहर तक पर्ची के लिए कतारें
 

बाड़मेरJan 30, 2019 / 01:11 pm

भवानी सिंह

barmer hospital news

barmer hospital news

बाड़मेर. थार में बेकाबू हो रहा स्वाइन फ्लू चिकित्सा विभाग के लिए चिंताजनक हालात पैदा कर रहा है। अस्पताल की ओपीडी 2000 से अधिक हो गई है। इसमें स्वाइन फ्लू के संदिग्धों की संख्या का आंकड़ा रेकार्ड तोड़ रहा है। ओपीडी में बुधवार को एक दिन में रेकार्ड 90 संदिग्धों को टेमीफ्लू दी गई। वहीं इससे पहले सोमवार को 23 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए। जिसकी मंगलवार को आई रिपोर्ट में 16 जने पॉजिटिव आए हैं।
जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की कतारें सुबह से लेकर दोपहर बाद तक लगी रही। अस्पताल में इतने बीमार पहुंच रहे थे कि तीन बजे तक निर्धारित समय में चिकित्सकों के लिए जांच कर पाना मुश्किल हो गया। तीन बजे बाद तक कई चिकित्सकों ने ओपीडी में मरीजों की जांच की।
अस्पताल के बाहर तक लगी कतारें
ओपीडी में पर्ची काउंटर पर मरीजों की कतारें सुबह 9 बजे से लगनी शुरू हो गई। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण लाइनें अस्पताल के बाहर तक पहुंच गई। इसमें कई मरीज तो इंतजार के चलते बैठ गए।
एमसीएच यूनिट में ऐसे रहे हालात
अस्पताल की एमसीएच यूनिट की ओपीडी में बीमार बच्चों की संख्या बहुत अधिक रही। यहां दोपहर में चिकित्सक के कक्ष में पैर रखने की जगह नहीं थी। परिजन बीमार बच्चों को लेकर अपनी बारी के लिए घंटों तक इंतजार करते नजर आए।
एक साथ 16 पॉजिटिव
स्वाइन फ्लू का प्रकोप कम होने की बजाय बढ़ता जा रहा है। चिकित्सा विभाग के प्रयास विफल नजर आ रहे हैं। आंकड़ा लगातार बढऩे से लोग भी अब स्वाइन फ्लू को लेकर भयभीत है। मेडिकल कॉलेज जोधपुर की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बाड़मेर के 5 पुरुष, 2 बच्चों व 9 महिलाओं के स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आया है। पीडि़त बाड़मेर शहर के लक्ष्मीनगर, धोरीमन्ना, उंडखा, राणीगांव, भादेरश, करल का पार, उमरे का पार, गालाबेरी, सांवलोद, नोखड़ा व शिव आदि क्षेत्रों के हैं।

Home / Barmer / बाड़मेर में स्वाइन फ्लू बेकाबू, एक दिन में 16 पॉजिटिव, संदिग्ध मरीजों का आंकड़ा 90 के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो