scriptठंडी हवा से थार में सर्दी की दस्तक | The cold wind knocked cold in Thar | Patrika News
बाड़मेर

ठंडी हवा से थार में सर्दी की दस्तक

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेरNov 05, 2018 / 08:18 am

ओमप्रकाश माली

The cold wind knocked cold in Thar

The cold wind knocked cold in Thar

अधिकतम तापमान गिरा : पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी से थार में भी सर्दी का असर
ठंडी हवा से थार में सर्दी की दस्तक

बाड़मेर . उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात के चलते थार में भी सर्दी की दस्तक हो गई है। सीजन में पहली बार रविवार को ठंडी हवा का अहसास हुआ। सुबह और शाम को हवा चलने से पंखों की गति धीमी हो गई। रविवार को अधिकतम तापमान 33.6 तथा न्यूनतम 19.8 डिग्री रिकार्ड किया गया।
सुबह व शाम को ठंडी हवा के कारण अब दिन के तापमान में कमी आई है। हालांकि रात का तापमान पिछले चार दिनों से 20 डिग्री से नीचे चल रहा है। लेकिन दिन के पारे में शनिवार के मुकाबले रविवार को एक साथ तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा।
दिवाली पर रहेगी सर्दी : मौसम विभाग की मानें तो आगामी कुछ दिनों में लगातार अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहने रहेगा। इसके चलते दिवाली पर सर्दी का असर बढऩे की संभावना जताई जा रही है।
ग्रामीण क्षेत्रों में असर ज्यादा : खुले मैदानी इलाकों व गांवों में सर्दी का असर ज्यादा हो गया है। वहीं शहरी इलाके में ठंड का असर अधिक नहीं होने से अभी तक गर्म कपड़ों की जरूरत नहीं है। लेकिन गांवों में गर्म कपड़े बाहर आने लगे हैं।
ये भी पढ़े…

बाइक फिसलने से तीन गंभीर घायल

धोरीमन्ना . थाना क्षेत्र के लुखू भाखरी के पास रविवार को बाइक फिसलने से तीन जने गंभीर घायल हो गए। जानकारी के अनुसार लूखू भाखरी से धोरीमन्ना आ रहे मांगीलाल पुत्र सुरजनराम जालबेरी, गोविन्द पुत्र सोनाराम भलीसर व बंटी उर्फ हनुमानाराम निवासी कोजा गंभीर घायल हो गए। उन्हें निजी वाहन से धोरीमन्ना अस्पताल लाया गया। उपचार के बाद गंभीर हालत में गोविन्द व बंटी को रैफर किया।
गिड़ा में चल रही अतिरिक्त क्लासें
गिड़ा ञ्च पत्रिका . राआउमावि गिड़ा में इन दिनों अवकाश के बावजूद अतिरिक्त क्लासें चल रही हैं। यहां 12वीं के विद्यार्थियों के लिए प्रधानाचार्य लिखमाराम डांगी हिन्दी तथा व्याख्याता शंकराराम सुथार राजनीति विज्ञान की क्लासें ले रहे हैं। सुबह 8 बजे से 11:30 बजे तक अध्यापन चलता है। ताकि समय पर बोर्ड कक्षा का पाठ्यक्रम पूरा हो सके।

Home / Barmer / ठंडी हवा से थार में सर्दी की दस्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो