scriptबारिश से रात का पारा 24.3 डिग्री, दिन में धूप से चढ़ा 43.4 डिग्री पर | The night temperature rose to 24.3 degrees due to rain, and the day temperature rose by 2 degrees due to sunshine | Patrika News
बाड़मेर

बारिश से रात का पारा 24.3 डिग्री, दिन में धूप से चढ़ा 43.4 डिग्री पर

रात को बारिश के बाद गर्मी से काफी राहत रही। न्यूनतम तापमान में करीब दो डिग्री की कमी दर्ज की गई और 24.3 डिग्री रेकार्ड हुआ। वहीं रविवार को पूरे दिन चिलचिलाती धूप ने झुलसा दिया और पारा करीब दो डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 43.4 पर पहुंच गया।

बाड़मेरJun 09, 2024 / 10:23 pm

Mahendra Trivedi

hot wather condition in barmer
पश्चिमी विक्षोभ के कारण बाड़मेर में शनिवार रात को बारिश के बाद गर्मी से काफी राहत रही। न्यूनतम तापमान में करीब दो डिग्री की कमी दर्ज की गई और 24.3 डिग्री रेकार्ड हुआ। वहीं रविवार को पूरे दिन चिलचिलाती धूप ने झुलसा दिया और पारा करीब दो डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 43.4 पर पहुंच गया। पूरे दिन लोग गर्मी से हलकान होते दिखे। रविवार को पीटीईटी की परीक्षा होने से हजारों अभ्यर्थी गर्मी से काफी परेशान हुए।

बाड़मेर शहर में 10 एमएम बारिश दर्ज की गई

बाड़मेर में मौसम में 24 घंटे में ही बड़ा बदलाव दिखा। शनिवार शाम को तूफानी बरसात का दौर शुरू हुआ जो रुक-रुक कर देर रात तक जारी रहा। रविवार सुबह 8.30 बजे तक बाड़मेर शहर में 10 एममए बारिश दर्ज की गई। वहीं सुबह हल्के बादल आसमान में नजर आए। लेकिन तेज धूप निकलने के बाद सडक़ों पर निकलना मुश्किल हो गया। पिछले तीन-चार दिनों से मिली गर्मी से राहत काफूर हो गई। दिन में गर्म हवा के थपेड़े फिर शुरू हो गए।

माउंट से ठंडी रही जैसलमेर में रात

तूफानी बारिश के बाद प्रदेश में जैसलमेर माउंट आबू से भी ठंडा हो गया। माउंट आबू में रविवार को न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री तथा जैसलमेर 21.1 डिग्री दर्ज हुआ। बारिश के चलते बाड़मेर में भी रात में ठंडक रही और पारा 24.3 डिग्री रहा।

अभ्यर्थी हुए गर्मी से हलकान

बाड़मेर में रविवार को पीटीईटी की परीक्षा थी। सुबह से लेकर अभ्यर्थी परीक्षा खत्म होने तक गर्मी से हलकान हुए। परीक्षा खत्म हुई उस वक्त दोपहर के 2 बजे थे। चिलचिलाती धूप में निकल रहे अभ्यर्थियों की यहां भी कड़ी परीक्षा हो गई। परीक्षा के दौरान केंद्रों के बाहर इंतजार कर रहे परिजन भी छांव की तलाश में दिखे।

Hindi News/ Barmer / बारिश से रात का पारा 24.3 डिग्री, दिन में धूप से चढ़ा 43.4 डिग्री पर

ट्रेंडिंग वीडियो