व्यवस्थापक की आत्महत्या के मामले में वकील सहित तीन गिरफ्तार

ब्लैकमेलिंग का मामला :- सुसाइड नोट व मृतक के मोबाइल में वीडियो क्लिप मिली

 

By: भवानी सिंह

Updated: 10 Apr 2019, 12:04 PM IST

बाड़मेर. जालीपा ग्राम सेवा सहकारी समिति व्यवस्थापक की आत्महत्या के मामले में कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को एक वकील सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ब्लैकमेलिंग और मानसिक प्रताडऩा के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। व्यवस्थापक ने शानिवार शाम स्टेशन रोड पर होटल में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को मामले में कथित सुसाइड नोट व मृतक के मोबाइल में वीडियो क्लिप भी मिली है।


शहर कोतवाल जब्बरसिंह चारण ने बताया कि व्यवस्थापक रतनसिंह के आत्महत्या के मामले में उनके भाई ओमसिंह पुत्र रूपसिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसमें बताया कि 5-6 साल से वकील सज्जनसिंह पुत्र हुकमसिंह निवासी सरदारपुरा, रतनसिंह पुत्र वीरमसिंह निवासी लुणू खुर्द, भवानीसिंह पुत्र डूंगरसिंह निवासी चूली, शैतानसिंह पुत्र तनसिंह निवासी लुणू खुर्द व एक कथित महिला रतनसिंह को ब्लैकमेल कर अवैध वसूली करते थे। इनकी गैंग हैं। इन्होंने झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर करीब 10 लाख रुपए हड़प लिए। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के बाद मामले में आरोपी सज्जनसिंह, शैतानसिंह व भवानीसिंह को गिरफ्तार किया। प्रकरण से जुड़ा एक कथित सुसाइड नोट पुलिस को मिला है। पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट को जांच में शामिल किया है।

 

महिला से फोन करवाते, पोक्सो में फंसाने की धमकी
पुलिस ने बताया कि आरोपी कई महिलाओं से मृतक को फोन करवा अवैध वसूली करते थे। मांग बढऩे पर रतनसिंह ने जमीन- जायदाद बेचने का मानस बना लिया था। आरोपियों ने यौन शोषण व पोक्सो के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। इसके बाद मृतक मानसिक रूप से परेशान हो गया था। उसने खाना-पीना छोड़ दिया तथा आत्महत्या कर ली।

 

मोबाइल में वीडियो व सुसाइड नोट मिला
जांच अधिकारी एएसआई रावताराम ने बताया कि मृतक के मोबाइल में एक वीडियो व एक सुसाइड नोट घटनास्थल से बरामद हुआ था। उसके आधार पर जांच आगे बढ़ रही है। वीडियो में मृतक ने मरने से पहले आरोपियों से प्रताडि़त होकर आत्महत्या करने की बात कही। सुसाइड नोट में भी आरोपियों के नाम हैं।

Show More
भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned