scriptमतगणना स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी निगरानी | Three tier security of counting place | Patrika News
बाड़मेर

मतगणना स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी निगरानी

– कल होगी लोकसभा चुनाव की मतगणना, तैयारियां पूरी
 

बाड़मेरMay 22, 2019 / 12:08 pm

भवानी सिंह

Inspection at College PG Barmer

Inspection at College PG Barmer

बाड़मेर. यहां राजकीय पीजी कॉलेज में लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई सुबह 8 बजे शुरू होगी। इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने यहां सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतगणना के दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। बाड़मेर संसदीय क्षेत्र की मतगणना के लिए 154 टेबलें लगाई जाएंगी। इसमें 145 मतगणना एवं 9 सहायक रिटर्निंग अधिकारी तथा ईटीपीबीएस एवं पोस्टल बैलेट पेपर संबंधित टेबलें शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी ने बताया कि मतगणना दिवस पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की ओर से माकूल सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले में दो आरएसी की कंपनियां भी उपलब्ध कराई गई हैं। मतगणना दिवस पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था आदर्श स्टेडियम एवं रामूबाई स्कूल के पास की गई है।

अधिकृत पास पर ही प्रवेश

मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक नुकीली वस्तु, माचिस, धूम्रपान सामग्री ले जाने पर मनाही रहेगी। किसी भी व्यक्ति को अधिकृत पास के बिना मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा। मतगणना ड्यूटी पर लगाए गए समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सुबह 5.30 बजे मतगणना स्थल पहुंचना होगा।

मीडिया कक्ष में होगा मोबाइल का इस्तेमाल

मतणना परिसर में मीडिया के लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था की गई है। मीडिया कक्ष में अधिकृत मीडियाकर्मियों की ओर से ही मोबाइल का प्रयोग किया जा सकेगा।
एलइडी से देख सकते हैं इवीएम
इवीएम मशीन राजकीय महाविद्यालय के अंदर स्थित स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। इन सभी कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इन कैमरों का कनेक्शन मुख्य भवन के सामने लगे पंडाल में लगे एलइडी से किया गया है। जहां पर प्रत्याशी तथा अधिकृत अभिकर्ता प्रत्येक कक्ष को देख सकते हैं। सीसीवी टीवी कैमरे निर्बाध रूप से चलते रहे, इसके लिए इन्वर्टर से इन्हें जोड़ा गया है।
यातायात रहेगा बंद

मतगणना के दौरान गुरुवार को सिणधरी चौराहे, जलदाय विभाग के पास से अंदर की ओर एवं ग्रेफ के आगे वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। यहां सिर्फ अधिकृत वाहन ही जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो