scriptसार्वजनिक शौचालय का अभाव बना परेशानी | Trouble making the lack of public toilets | Patrika News
बाड़मेर

सार्वजनिक शौचालय का अभाव बना परेशानी

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेरMar 19, 2019 / 04:41 pm

ओमप्रकाश माली

public-toilets-are-not-being-cleaned-dirt-is-lying-in-the-toilets

public-toilets-are-not-being-cleaned-dirt-is-lying-in-the-toilets

सार्वजनिक शौचालय का अभाव बना परेशानी

– खुले में शौच जाने को मजबूर लोग
सिवाना. कस्बे के गांधी चौक में शौचालय का अभाव परेशानी बना हुआ है। शौचालय के अभाव में बाजार खरीदारी को आने वाले लोग, दुकानदार खुले में मूत्र विसर्जन करते हैं। बड़ी संख्या में लोगों के खूले में मूत्र विसर्जन करने से आसपास के बाशिंदों को दुर्गंध के बीच रहना पड़ रहा है तो वहीं मार्ग से गुजर रहे लोगों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।
इस पर मोहल्ले के रहवासी अधिकतर समय अपने घरों के दरवाजे, खिड़कियां बंद रखते हैं। परेशान मोहल्लेवासियों ने कई बार ग्राम पंचायत को समस्या से अवगत करवा समाधान की मांग की, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। गांधी चौक के एक सौ फीट दूरी पर बना शौचालय गंदगी व कचरा से अटा हुआ है। ग्राम पंचायत के सफाईकर्मी कई दिनों तक इसकी सफाई नहीं करते। इसकी दुर्गंध पर लोग इसका उपयोग नहीं करके खुले में मूत्र विसर्जन करते हैं।
शौचालय बदहाल, हो रही परेशानी – एकमात्र शौचालय बदहाल है। कचरा, गंदगी से इसके भरे होने पर लोग इसका उपयोग नहीं करते हैं। खुले में मूत्र विसर्जन करने से दुर्गंध पर बैठना मुश्किल हो जाता है। ग्राम पंचायत पहले शौचालय की नियमित सफाई करवाएं व दूसरे का निर्माण करवाएं। – भंवरसिंह राजपुरोहित, ग्रामीण
ये भी पढे…

आम रास्ता खुलवाने की मांग

बाड़मेर पत्रिका
बोला ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी बाड़मेर को ज्ञापन सौंप कर देरासर भादरेस रोड से ग्राम आबादी श्मशान घाट तक आम रास्ता खुलवाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि बोला, शबरीनगर, हरसाणा, तंवरपुरा, मीठीसर के ग्रामीणों की इस रास्ते से आवाजाही होती है। ग्राम पंचायत की ओर से इस मार्ग के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है। मार्ग को खुलवाने की मांग को लेकर पहले भी मांग की गई, लेकिन समाधान नहीं हुआ।

Home / Barmer / सार्वजनिक शौचालय का अभाव बना परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो