वसुंधरा राजे को भाया मेवाराम जैन के घर का खाना

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को लगातार तीन बार हराकर बाड़मेर विधानसभा से चुनाव जीत रहे कांग्रेस के मेवाराम जैन के घर का खाना पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे को बुधवार को रास आया।

बाड़मेर. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को लगातार तीन बार हराकर बाड़मेर विधानसभा से चुनाव जीत रहे कांग्रेस के मेवाराम जैन के घर का खाना पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे को बुधवार को रास आया।

पूर्व सीएम मेवाराम जैन के घर उनकी मां के निधन पर संवेदना व्यक्त करने पहुंची तो परिवार की महिलाओं ने खाने का आग्रह किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पास खड़े मेवाराम जैन का हाथ पकड़कर मुस्कराते हुए कहा मेवारामजी खिलाएंगे क्या? विधायक ने कहा क्यों नहीं? इसके बाद वसुंधराराजे यहां से रवाना हो गई।

उन्होंने इस आग्रह को याद रखा और बाद में मेवाराम जैन के घर के पूर्व मुख्यमंत्री ने खाना मंगवाया। जैन कांग्रेस के विधायक है, पंद्रह साल में वसुंधराराजे से यह उनकी दूसरी मुलाकात थी।

इससे पहले एक बार वे उनके निवास पर मिले हुए हैं। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री यहां समाजसेवी तनसिंह चौहान के निधन पर संवेदना व्यक्त करने पहुंची थी और उनको विधायक जैन की मां के निधन की जानकारी मिली तो उनके निवास भी पहुंच गई।

ये भी पढ़े...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

समदड़ी. कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को दो दिवसीय मेन्टॉर टीचर व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ।

शिक्षा एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर में 124 मेन्टॉर टीचर व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भाग ले रही हैं।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाशचन्द्र कोली ने कहा कि कार्यकर्ता स्कूल व आगंनबाड़ी केन्द्र से समन्वय स्थापित कर बालकों को विद्यालय से जोडऩे का कार्य करें।

ड्रॉट आउट संख्या शून्य करने का प्रयास करें, ताकि शिक्षा से कोई वंचित न रहे। अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दीपाराम चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ता प्रशिक्षण में सीखे गए अनुभवों पर अधिकाधिक बालकों को शिक्षा के जोडऩे का कार्य करें।

सीडीपीओ भलाराम पटेल ने सभी को समयबद्व रूप से प्रशिक्षण लेने के निर्देश दिए। प्रधानाचार्य महेशप्रसाद व्यास ने प्रशिक्षण सम्बधी विचार व्यक्त किए।

Show More
Moola Ram Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned