scriptयुवा कांग्रेस करेगी सहायता | Youth Congress will help | Patrika News
बाड़मेर

युवा कांग्रेस करेगी सहायता

प्रभारी नियुक्त एवं हेल्पलाइन नम्बर जारी

बाड़मेरApr 03, 2020 / 09:59 pm

Moola Ram

Youth Congress will help

Youth Congress will help

बाड़मेर. देश में फैली कोरोना महामारी में जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने में भारतीय युवा कांग्रेस भी एक्शन मोड में आ गई है । युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से देशभर में अपने गृह जिलों के लिए पलायन कर रहे नागरिकों को सहायता करने के साथ ही राहत सामग्री वितरण का कार्य किया जा रहा है। अब प्रदेश युवा कांग्रेस ने राज्य के सभी जिलों में कोरोना महामारी के मध्यनजर लॉकडाउन स्थिति में राहत कार्यों के लिए जिला प्रभारी मनोनीत किए ।
बाड़मेर जिले में जनता के सहयोग के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से प्रदेश महासचिव चेतन मेघवाल , जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा , जिला प्रदेश सचिव रउफ राजा को प्रभारी बनाया गया है । साथ ही हेल्पलाइन बनाई गई है जिसके नम्बर 7300063999 , 9414441910 , 9166487786 हैं ।
जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा ने बताया कि बाड़मेर जिले के निवासियों एवं यहां के अन्य राज्यों में प्रवासियों को किसी भी तरह की सहायता के लिए इन हेल्पलाइन नम्बर पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में विधानसभा क्षेत्र स्तर पर सहायता कार्य के लिए संबंधित विधानसभा अध्यक्ष एवं एक जिला महासचिव को प्रभारी बनाया गया है ।
जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा ने बताया बाड़मेर में जिला महासचिव रवि सेवकानी एवं विधानसभा अध्यक्ष हरिसिंह , बायतु में जिला महासचिव सलिम खिलेरी एवं विधानसभा अध्यक्ष राजेश पोटलिया, शिव में जिला महासचिव इलमदीन एवं विधानसभा अध्यक्ष तेजाराम गोदारा, चैहटन में जिला महासचिव मोहन सेंवर एवं विधानसभा अध्यक्ष गुल मोहम्मद ,
गुडामालानी में जिला महासचिव दिनेश पटेल एवं विधानसभा अध्यक्ष भोमाराम सियोल, पचपदरा में जिला महासचिव स्वरूप पंवार एवं विधानसभा अध्यक्ष अशरफ अली , सिवाणा में जिला महासचिव पारस परमार एवं विधानसभा अध्यक्ष भगवानराम माली को विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रभारी बनाया गया है ।
और इधर….

सहयोग को बढ़ रहे हजारों हाथ

बाड़मेर. देशभर में चल रहे लाॅकडाउन के तहत जरूरतमंद परिवारों के साथ पशु पक्षियों की मदद के लिए प्रतिदिन सैकड़ों लोग आगे आ रहे है। गुरूवार को विभिन्न समाज व संगठनों ने सहयोग किया।
साढे सात लाख की खाद्य सामग्री किट वितरित
भारत विकास परिषद सदस्य व महेश एग्रो फूड इंडस्ट्रीज चैयरमैन श्रवण कुमार डूंगरोमल व प्यारी देवी परिवार की ओर से गुरूवार को करीबन साढे सात लाख की लागत के चार हजार किट राहत खाद्य सामग्री वाहन को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, नगर परिषद अध्यक्ष दीपक माली, भाविप के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता, सदस्य पुरूषोतम खत्री की उपस्थिति में जिला कलक्टर विश्राम मीणा को सुपुर्द किया। ट्रक को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
कार्मिकों को मास्क वितरित किए

प्रारम्भ फाउंडेशन की ओर से गुरूवार को आंगनबाडी कार्मिकों के लिए मास्क वितरित किए। मांगूसिंह भाटी ने बताया कि कोरोना वायरस के सर्वे के दौरान कार्मिक घर घर जाकर सर्वे करते है। ऐसे में मास्क उपयोगी सिद्ध होंगे। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास उपनिदेशक सती चैधरी, सुपरवाइजर सुभाष शर्मा व दुर्गसिंह सोढा आदि मौजूद रहे।
मूक-प्राणियो के लिए भोजन व्यवस्था आज से

बाड़मेर. जीव दया मैत्री ग्रुप की ओर से भगवान महावीर जन्म कल्याणक के अवसर पर शुक्रवार से मूक प्राणियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी। ग्रुप संयोजक एडवोकेट मुकेश जैन ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते पशु पक्षियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसे में ग्रुप की ओर से पक्षियों के लिए दाना पानी, श्वानों के लिए रोटी व गायों के लिए चारे की व्यवस्था की जाएगी। ग्रुप के छगनलाल व मदन बोथरा ने बताया है वाहनांे के माध्यम से शहर की प्रत्येक गली में चारा व दाना आदि का वितरण किया जाएगा।
800 भोजन पैकेट वितरित किए

कबूतर धर्मार्थ टस्ट व कृषि मंडी व्यापार संगठन की ओर से 800 भोजन के पैकेट जरूरमतंद परिवारों को वितरित किए। नगर परिषद सभापति दिलीप माली ने सहयोगकर्ताओं का आभार जताया।
50 परिवारों को राहत सामग्री बांटी

सुरक्षा बल की 50वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट कमलसिंह पिलानिया के सहयोग से 50 परिवारों को राशन सामग्री का वितरण कर उन्हें राहत प्रदान की गई । रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि बाड़मेर तहसीलदार प्रेमसिंह माचरा की उपस्थिति में मदनसिंह कोटडा की ओर से सभी 50 परिवारों को सैनेटाइजर से हाथ धुलवाकर उन्हें मास्क उपलब्ध करवाए। इस मौके पर पूर्व पार्षद प्रकाश चैहान, दौलत आदि मौजूद रहे।
रावणा राजपूत समाज ने बांटे खाद्य सामग्री किट

बाड़मेर. रावणा राजपूत नगर सभा ने गुरुवार को समाज के जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री पैकेट बांटे। नगर महामंत्री हरिसिंह राठौड़ ने बताया कि नगर अध्यक्ष देवीसिंह राठौड़ के नेतृत्व में सामग्री का वितरण किया।
इस मौके पर हमीरसिंह परिहार, मदनसिंह राठौड़, चेतनसिंह मौसेरी, दानसिंह राठौड़, बाबूसिंह चैहान, तनेराज सिंह गहलोत, खुमानसिंह, गोवर्धनसिंह, पृथ्वीसिंह परिहार, जगदीश सिंह राठौड़ सहित समाज के कई व्यक्ति मौजूद रहे।

Home / Barmer / युवा कांग्रेस करेगी सहायता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो