scriptउत्कृष्ट युवा सम्मान से हुए युवा सम्मानित | Youth honored with Outstanding Youth Award | Patrika News
बाड़मेर

उत्कृष्ट युवा सम्मान से हुए युवा सम्मानित

उत्कृष्ट सहभागिता के कारण इनका चयन किया

बाड़मेरJan 14, 2022 / 01:25 am

Dilip dave

उत्कृष्ट युवा सम्मान से हुए युवा सम्मानित

उत्कृष्ट युवा सम्मान से हुए युवा सम्मानित

बाड़मेर. राजस्थान सरकार के जिला युवा बोर्ड की ओर से अनुकरणीय कार्य करने वाले युवाओं उत्कृष्ट युवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

स्वच्छता अभियान, कोविड जागरूकता , रक्तदान, वर्षा जल संचयन , खेलकूद, पौधरोपण और जागरूकता रैलियां जैसे कार्यक्रमों में उत्कृष्ट सहभागिता के कारण इनका चयन किया गया। एनसीसी के सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर बाबूलाल बाछड़ाऊ, अशोक कुमार विश्नोई राणासर कला, अनीता मंगले की बेरी, नेनू भींयाड, रिडमल राम धोलानाडा, सुरेंद्र कुमार बाना नौसर को प्रमाण पत्र और सम्मान शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। स्काउट रोवर रेंजर के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर दमाराम सेतराऊ, मोहनलाल भुरटिया, दीपाराम करना, चंद्रलता नेहरों की ढाणी और हरीश कुमार चौहान बाड़मेर को उत्कृष्ट युवा सम्मान से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर दिलीप कुमार, सुरेश कुमार और अशोक को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के युवा समन्वयक सचिन पाटोदिया, एनसीसी अधिकारी कैप्टन डॉक्टर आदर्श किशोर, राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के सर्किल ऑर्गेनाइजर योगेंद्र सिंह राठौड़ और एनएसएस अधिकारी सोहनराज परमार ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया। एनवाईके के सदस्य, एनसीसी के कैडेट्स, स्काउट के रोवर रेंजर, एनएसएस के स्वयंसेवक उपस्थित रहे। कार्यक्रम सूत्रधार मोतीसिंह और संचालक सद्दाम हुसैन रहे।
जिला स्तरीय रंगोली प्रतियोगिता आज

बाड़मेर. भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय के निर्देशानुसार पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के तत्वावधान में राजकीय पीजी कॉलेज के एनसीसी कॉम्पलेक्स में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला स्तरीय रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर की डायरेक्टर किरण सोनी गुप्ता के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर युवा रंगोली और मांडने बनाकर रचनात्मकता का परिचय देंगे।
आईटीआरएचडी बाड़मेर चैप्टर केयशोवर्धन शांडिल्य के कोऑर्डिनेशन में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर 20 से 28 जनवरी तक राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए नामांकित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में वॉलिंटियर की भूमिका सुरेंद्र कुमार और जोगेंद्र कुमार और आदर्श किशोर सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं।

Home / Barmer / उत्कृष्ट युवा सम्मान से हुए युवा सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो