धूं-धूंकर धधक उठी खड़ी बस, दो मिनट में जलकर हुई खाक

धूं-धूंकर धधक उठी खड़ी बस, दो मिनट में जलकर हुई खाक

Manish Arora | Publish: Mar, 17 2019 10:55:10 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

शार्ट सर्किट से हुई आगजनी, खाली थी बस, लाइन पर जाने की थी तैयारी, सवारी होती तो हो जाता बड़ा हादसा, उधर रोसर से धामनोद जाने वाली यात्री बस पलटी, बड़ा हादसा टला

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी/पाटी. सवारी भरने के लिए बस स्टैंड पर जाने की तैयारी कर रहे ड्रायवर के बस चालू करते ही धूं-धूंकर जल उठी। बस का इग्निशियन घुमाते ही बस की वायरिंग ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते बस जलकर खाक हो गई।घटना शनिवार सुबह महेंद्र टॉकीज परिसर की है। जब तक दमकल वाहन पहुंचता बस पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी। घटना के दौरान बस खाली होने से बड़ा हादसा टल गया।
बड़वानी में शनिवार सुबह 7.30 बजे बर्मन बस सर्विस की बस क्रमांक एमपी-46-पी-0703 को ड्रायवर राजाराम डावर बस स्टैंड ले जाने की तैयारी कर रहा था। बस का परमिट बड़वानी से सेंधवा का हैऔर बस सुबह 8.30 बजे बस स्टैंड से निकलती है। ड्रायवर ने जैसे ही बस चालू की, वैसे ही शार्ट सर्किट होने से वायरिंग में आग लग गई।आग लगते देख ड्रायवर ने बस से नीचे छलांग लगाई। दो मिनटमें ही बस के पिछले पहिए को छोड़कर बस पूरी तरह से जल चुकी थी। सूचना मिलने पर दमकल वाहन पहुंचा और पानी डालकर आग बुझाई।बस में लगी आग से ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन को भी क्षति पहुंची। हालांकि उससे कोईबड़ा नुकसान नहीं हुआ।

रोसर से धामनोद जाने वाली यात्री बस पलटी, बड़ा हादसा टला
पाटी. नगर 26 किमी दूर रोसर क्षेत्र के ग्राम हरला में बस पलट गई। ये बस रेवा कृपा एमपी 46 पीओ 0316 ग्राम रोसर से धामनोद के लिए शनिवार सुबह 7 बजे निकली। रोसर से 2 किमी दूर हरला में बस फिसल कर पलट गई। ग्राम हरला के निवासियों ने बस पलटने का कारण बताया। यहां पर सड़क निर्माण कार्य के चलते रास्ते को परिर्वतन किया था। रास्ता कच्चा होने से बस इसी कच्चे रास्ते से होकर गुजर रही थी कि मोड़ पर चालक से बस अनियंत्रित हो गई और 6 से 7 फीट गहरे गड्ढे में फिसल कर पलट गई। बस में ग्राम रोसर से 5 से अधिक लोग बैठे थे। उन्हें किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई। बस में कम ही लोग बैठे थे, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned