scriptPunjab National Bank सेंधवा में बंदूक की नोंक पर लूटने का प्रयास रहा असफल | Attempted robbery in Punjab National Bank Sendhwa | Patrika News
बड़वानी

Punjab National Bank सेंधवा में बंदूक की नोंक पर लूटने का प्रयास रहा असफल

दिनदहाड़े डकैती का असफल प्रयास, बैंक में पिस्टल लेकर अचानक घुसा, रुपए नहीं देने पर बैंककर्मियों को टॉयलेट में बंद कर भागा बदमाश एफएसएल सहित पुलिस टीम ने जांच की

बड़वानीJul 02, 2020 / 08:54 am

vishal yadav

Attempted robbery in Punjab National Bank Sendhwa

Attempted robbery in Punjab National Bank Sendhwa

बड़वानी/सेंधवा. नगर में बुधवार शाम को बैंक में डकैती की नीयत से घुसे युवक ने बैंक कर्मचारियों को पिस्टल दिखा कर कैश की मांग की, लेकिन कर्मचारियों ने कैशियर के चले जाने और केश नहीं होने का कहा तो प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों को बाथरूम में बंद कर युवक भाग गया। पूरे मामले में बैंक प्रबंधन की भी लापरवाही सामने आ रही है।
सेंधवा के पुराना एबी रोड पर टेलीफोन एक्सचेंज के सामने स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बुधवार शाम करीब 5 बजे एक युवक पिस्टल लेकर घुसा। चेहरे पर रुमाल बांधकर घुसे युवक की तरफ किसी का ध्यान जाता, तब तक उसने अपनी जेब में रखी पिस्टल निकाल मुख्य दरवाजे को शटर बंद किया। बैंक में मौजूद प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारी संभल पाते युवक ने पिस्टल दिखाते हुए कैश रुपयों की मांग की। बैंक में उपस्थित सुमित उपाध्याय ने बताया कि जब हमने उसे कैश पेमेंट नहीं होने को कहा तो वह कुछ देर रुका रहा। बार-बार कैश की डिमांड करता रहा। इस दौरान युवक ने पिस्टल का ट्रिगर भी लोड कर लिया। कोई फायर नहीं किया। जब कैश के लिए बार-बार मना किया गया तो उसने बाथरूम के बारे में जानकारी मांगी और प्रबंधक सहित अन्य लोगों को बाथरूम में जाने के लिए कहा। सभी के बाथरूम में चले जाने के बाद बाहर से दरवाजा लगाकर युवक बाहर निकलकर शटर खोलकर भाग गया। ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
पुलिस और एफएसएल टीम ने की सर्चिंग
घटना की जानकारी मिलने के बाद शहर थाना पुलिस सहित एसडीओपी टीएस बघेल बैंक परिसर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। प्रबंधन के लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की। कुछ देर बाद ही बैंक के बाहर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। डकैती की असफल घटना की जानकारी नगर में फैल गई। शाम करीब 6 बजे एफएसएल अधिकारी बैंक पहुंचे। एसआई रोहित पाटीदार के साथ मामले की तफ्तीश की। एफएसएल अधिकारी बघेल प्रबंधन से जानकारी ली। बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। लॉकर सहित कैश काउंटर की फोटो खींची। शहर थाना प्रभारी टीएस डावर भी बैंक पहुंचे और घटना की जानकारी ली। कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि युवक जब कैश काउंटर तक पहुंचा तो उसने वहां रखे रजिस्टर को फेंका। कर्मचारियों के अनुसार युवक काले रंग की शर्ट पहना हुआ 6 फीट करीब हाइट का था। शरीर से बेहद तंदुरुस्त दिख रहा था। उसने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था।
युवक ने बैंक बंद होने का समय चुना
घटना शाम 5 बजे की बताई जा रही है। जिस समय युवक पिस्टल लेकर बैंक में घुसा उस दौरान कोई ग्राहक उपस्थित नहीं था। बैंक प्रबंधन ने बताया कि कैश काउंटर बंद हो चुका था। वहीं ग्राहकों के सभी काम निपटाने के बाद प्रबंधन बैंक के जरुरी काम करने में व्यस्त था। इस दौरान युवक ने घटना को अंजाम दिया। गनीमत रही कि पिस्टल किसी पर फयर नहीं किया अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। पूरे मामले में बैंक प्रबंधन की लापरवाही भी उजागर हो रही है। क्योंकि जब कैश काउंटर सहित अन्य ग्राहक कार्य बंद हो चुके थे तो फिर प्रबंधन द्वारा बैंक के मुख्य चैनल गेट पर ताला क्यों नहीं लगाया। इसी का फायदा उठाकर युवक हथियार लेकर बैंक में घुसने में सफल हो गया। घटना के दौरान बैंक में गार्ड भी नहीं था। डकैती सहित आकस्मिक घटना के दौरान बैंक में लगा सायरन भी किसी ने नहीं बजाया।
वर्जन…
पंजाब नेशनल बैंक में बुधवार शाम को डकैती का प्रयास युवक द्वारा किया गया था। हमने सीसीटीवी फुटेज खंगाले है, जांच शुरू की है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।
-तुरसिंग डावर, थाना प्रभारी शहर सेंधवा

Home / Barwani / Punjab National Bank सेंधवा में बंदूक की नोंक पर लूटने का प्रयास रहा असफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो