scriptDistrict hospital में शुरू हुई कोरोना जांच, पहले दिन आठ लोग पाए गए निगेटिव | Corona investigation will start in the district hospital | Patrika News
बड़वानी

District hospital में शुरू हुई कोरोना जांच, पहले दिन आठ लोग पाए गए निगेटिव

नवीन लेब में रखी टू नॉट मशीनए ट्रेनिंग देकर दो लेब टेक्नीशियों को सौंपी जिम्मेदार

बड़वानीJun 17, 2020 / 04:33 pm

vishal yadav

Corona investigation will start in the district hospital

Corona investigation will start in the district hospital

बड़वानी. जिला मुख्यालय के लिए बुधवार का दिन विशेष रहा। यहां अब कोरोना संक्रमण कोविड 19 के सेंपलों जांचने की शुरुआत हुई है। पहले दिन मंगलवार को 8 लोगों के सैंपल लिए गए। ये सभी निगेटिव पाए गए है। शासन द्वारा यहां उपलब्ध करवाई टू नॉट मशीन को जिला अस्पताल परिसर में विशेष लेब में रखा गया है। इसमें प्रति घंटे 2 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने लगी है। हालांकि फिलहाल पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर उसका अतिरिक्त सेंपल इंदौर भेजकर कंर्फमेंड किया जाएगा।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि जिला अस्पताल में सेवा मेडिकल के पास बने भवन में कोविड 19 की जांच लेब तैयार की है। भोपाल से इसके लिए टू नॉट मशीन उपलब्ध हुई है। जिले में बड़वानी और सेंधवा के लिए दो मशीन की डिमांड की थी। फिलहाल बड़वानी को ये सुविधा मिली है। इसके संचालन के लिए दो लेब टेक्निशियनों को ट्रेनिंग दी है। वहीं नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। गत दिनों नवीन लेब में मशीन का सेटअप कर व्यवस्थाएं पूर्ण की थी। मंगलवार से सैंपल की जांच शुरु की है। पहले ही दिन परिणाम सुखद सामने आए है। 8 लोगों के सैंपल निगेटिव प्राप्त हुए है। डॉ. सैत्या ने बताया कि यदि किसी की पॉजिटिव रिपोर्ट आएगी तो उसका अतिरिक्त सैंपल लरेकर कंफर्मेड के लिए आईसीएमआर इंदौर भेजा जाएगा। वहीं निगेटिव रिपोर्ट का एक ही सेंपल लिया जाएगा।

Home / Barwani / District hospital में शुरू हुई कोरोना जांच, पहले दिन आठ लोग पाए गए निगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो