scriptस्लेट पर मौत के मिले कई सवाल, पति ने कहा- सोकर उठा तो मृत मिली इशरत | Death of a woman in suspicious circumstances in barwani | Patrika News
बड़वानी

स्लेट पर मौत के मिले कई सवाल, पति ने कहा- सोकर उठा तो मृत मिली इशरत

पुलिस की तफ्तीश कर रही हत्या की ओर इशारा, महिला की संदिग्ध हालात में मौत

बड़वानीSep 09, 2018 / 12:56 am

राहुल गंगवार

Death of a woman in suspicious circumstances in barwani

Death of a woman in suspicious circumstances in barwani

बड़वानी. शहर के पानवाड़ी मोहल्ले में एक 23 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। महिला के पति का कहना है कि जब वह सुबह सो कर उठा तो उसकी पत्नी मृत अवस्था में मिली।कमरे में एक स्लेट मिली जिस पर सुसाइट करने की बात लिखी गई है, पहली बार में पुलिस ने भी इसे सुसाइट ही माना लेकिन सुसाइट किस तरह से किया इसकी वजह सामने नहीं आने से पुलिस भी चक्कर खा गई। इसके बाद पुलिस ने भी इसे संदिग्ध मौत मानते हुए मामला दर्ज कर लिया। स्लेट पर लिखी मौत की तहरीर ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जिस परिवार पर आत्महत्या के जिम्मेदार होने का आरोप लगाया गया है, पुलिस उस परिवार से इस मामले के कनेक्शन को तलाश रही है।
शनिवार सुबह कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि पानवाड़ी में 23 वर्षीय इशरत पति मोहम्मद शाहीद मंसूरी ने आत्महत्या कर ली।सूचना फांसी लगाने की थी, मौके पर जब पुलिस गई तो शव पलंग पर पड़ा हुआ था। पति शाहीद के पुलिस को दिए गए बयान के मुताबिक सुबह वह सोकर उठा और उसने अपनी पत्नी को जगाने का प्रयास किया लेकिन वह मर चुकी थी। इसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। कमरे का दरवाजा खोला गया तो इशरत की लाश पलंग पर पड़ी हुई थी। छत पर फांसी लगाने जैसे कोई निशान नहीं मिले थे। हालांकि इशरत के गले में दुपट्टा बंधा हुआ था। आत्महत्या को इसलिए भी बल मिला कि कमरे में ही एक स्लेट पर आत्महत्या करने की बात लिखी हुई थी। जांच में मिले साक्ष्यों में पुलिस को कुछ झोल नजर आया।इसके बाद पुलिस ने मामला संदिग्ध मानकर जांच शुरू कर दी है।
फांसी लगाने वाली बात भी आधी सच आधी झूठ की तरह सामने आई है। इसके अलावा स्लेट पर जिस तरह से टूटी फूटी हिंदी लिखी गई है। क्योंकि इशरत दसवीं कक्षा तक पढ़ी हुईथी, ऐसे में इतनी हिंदी उसने ही लिखी हो यह बड़ा सवाल है। सुसाइट की तहरीर लिखने के बाद इशरत का नाम भी लिखा हुआ था। इसके बाद लाइन खींच कर परिवार जिम्मेदार नहीं हैं मंैने ही अपनी जान ली है लिखा था। जिससे पुलिस को कुछ शक हुआ कि शायद किसी ने अपने बचाव में लिखा होगा।
परिजनों का कहना पति से परेशान थी
पुलिस ने अपनी कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी भिजवा दिया।हालांकि सुबह से इशरत की बहन और जीजा भी बड़वानी पहुंच गए थे। इसके बाद सेंधवा से कई लोग और भी पहुंचे और पोस्टमार्टम होने के बाद शव को सेंधवा ले गए। इशरत के पड़ोसी और परिजनों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से इशरत परेशान थी। बकराईद पर वह सेंधवा गई थी और उसने अपने पति मोहम्मद शाहीद पर परेशान करने का आरोप भी लगाया था। परिजनों के मुताबिक इशरत ने शाहीद के साथ रहने से इनकार कर दिया था, शाहीद उसे तलाक देने की तैयारी में था। जिससे बकराईद पर इशरत अपने मायके में ही रूक गई थी। लेकिन उसके मामू के कहने पर वह कुछ दिन पहले ही वापस आई थी।इशरत और शाहीद के दो ब”ो हैं। शव को परिजनों को सौंपने के बाद एसएफएल टीम और पुलिस ने मिलकर सीन ऑफ क्राइम भी दोहरा कर देखा। जिससे हत्या के शक की आशंका और बढ़ गई है।
ये लिखा स्लेट पर
कमरे में मिली स्लेट पर टूटी फूटी भाषा में लिखा हुआ था कि मेरी मौत का जिम्मेदार बाबा हुसैन और इसका परिवार है। परेशान करते हैं इसलिए मैंने अपनी जान दी। इसके बाद अपना नाम इशरत ने लिखा है। इसके नीचे लाइन खींच कर लिखा गया है कि मेरा परिवार की जिम्मेदार नहीं है, मेरी जान मैंने ली ।
&मामले की जांच की जा रही है। हर पहलू पर जांच की जा रही है। जो शंकाएं सामने आई है। उन पर बारिकी से देखा जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर शंकाओं के समाधान होने की उम्मीद है। एक दो दिन में मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
राजेश यादव, टीआई कोतवाली, बड़वानी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो