शाहपुरा में 1 करोड़ से बनेगा जिला परिवहन कार्यालय

-सालों से चल रहा था किराए के भवन में -परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास रखेंगे आधारशिला -जिला परिवहन कार्यालय में साढे 52 हजार वाहनों का रजिस्ट्रेशन

शाहपुरा।
कई साल से किराए के भवन में संचालित हो रहे जिला परिवहन कार्यालय शाहपुरा को अब स्वयं का भवन नसीब हो सकेगा। कस्बे के पास रामतलाई घासीपुरा में परिवहन कार्यालय के लिए करीब १० बीघा जमीन आवंटित की गई है। जहां ९८.९७ लाख रुपए की लागत से परिवहन विभाग के कार्यालय भवन का निर्माण होगा। सोमवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कार्यालय निर्माण की नींव रखेंगे। निर्माण कार्य के लिए वर्क ऑर्डर जारी हो चुका है। जिला परिवहन अधिकारी यशपाल यादव के मुताबिक एक साल में भवन का निर्माण पूरा होने उम्मीद है। जिला परिवहन कार्यालय में १० हजार भारी वाहन, ७.५० कार जीप और ३५ हजार से अधिक दुपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन है।
भवन निर्माण को लेकर क्षेत्रवासियों में खुशी है। स्वयं का कार्यालय भवन बनने से कर्मचारियों एवं वाहन चालकों भी सुविधा होगी। उल्लेखनीय है कि शाहपुरा में परिवहन कार्यालय को खुले कई साल हो गए। तभी से कार्यालय किराए के भवन में संचालित हो रहा है। शुरुआत में परिवहन कार्यालय नेशनल हाईवे पर देवन मोड़ के पास किराए के भवन में संचालित होता था। वहीं, वर्ष 2013 में जिला स्तरीय कार्यालय बनने के बाद से बिदारा मोड़ के पास किराए के भवन में संचालित किया जा रहा है। पिछले वर्षों में तमियां, पंचायत समिति के पास व अन्य कई जगह भूमि चिह्नित की गई, लेकिन किसी न किसी तरह का रोड़ा अटकने से मामला ठंडे बस्ते में चला गया।
--------

10 बीघा जमीन पर बनेगा जिला परिवहन कार्यालय

जिला परिवहन कार्यालय के भवन निर्माण के लिए सरकार से ९८.९७ लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। उक्त राशि से परिवहन कार्यालय भवन, वेटिंग हॉल, पंजीयन शाखा, लाइसेंस शाखा आदि भवन का निर्माण कराया जाएगा।
-----------

आसान होगा काम, मिलेगी सुविधा

जिला परिवहन अधिकारी यशपाल सिंह ने बताया कि सावर्जनिक निर्माण विभाग से उक्त कार्यों का वर्क ऑर्डर जारी हो चुका है। तकरीबन एक साल में निर्माण पूरा हो जाएगा। खुद का भवन मिलने से कर्मचारियों के साथ वाहन चालकों को भी परेशानी से निजात मिल सकेगी। वर्तमान भवन में जगह का अभाव है। खुद के भवन में वेटिंग हॉल बनने से चालकों को बैठने की व्यवस्था होगी। रजिस्ट्रशन, लाइसेंस आदि के लिए अलग-अलग विण्डो बनाए जाएंगे। जिससे लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। ड्राइवर ट्रेक बनने से अच्छे से प्रशिक्षण लिया जा सकेगा। वर्तमान में लोकल रूट पर प्रशिक्षण लिया जा रहा है।
----------
परिवहन मंत्री करेंगे भवन का शिलान्यास

जिला परिवहन अधिकारी शाहपुरा यशपाल सिंह ने बताया कि रामतलाई, घासीपुरा में सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय के भवन निर्माण शिलान्यास समारोह आयोजित होगा। समारोह के मुख्य अतिथि परिवहन एवं सैनिक कल्याण विभाग मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास दोपहर १ बजे परिवहन कार्यालय की आधारशिला रखेंगे। समारोह की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक आलोक बेनीवाल करेंगे। परिवहन एवं सैनिक कल्याण विभाग राज्य मंत्री अशोक चांदना, विधायक जमवारामगढ़ गोपाल लाल मीणा व विधायक विराटनगर इन्द्राज सिंह गुर्जर बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम में क्षेत्र के बड़ी संख्या में गणमान्य लोग शामिल होंगे।
-------------
फैक्ट फाईल
10 हजार ट्रक सहित अन्य भारी वाहन
705 हजार कार, जीप व अन्य वाहन
35 हजार दुपहिया वाहन
(जिला परिवहन कार्यालय में वाहनों का रजिस्ट्रेशन)
--------
तीन तहसीलों का क्षेत्र आता है जिला परिवहन के अधीन
शाहपुरा तहसील
विराटनगर तहसील
जमवारामगढ़ तहसील का कुछ हिस्सा

Kailash Chand Barala
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned