scriptशाहपुरा में वैक्सीन की 6 हजार डोज पहुंची, दूसरी डोज लगवाने वाले 35 हजार लोग | 6 thousand doses of vaccine reached Shahpura, 35 thousand people who g | Patrika News
बस्सी

शाहपुरा में वैक्सीन की 6 हजार डोज पहुंची, दूसरी डोज लगवाने वाले 35 हजार लोग

ब्लॉक में 5 दिन बाद राहत मिली लेकिन आधी-अधूरी

बस्सीJul 28, 2021 / 09:33 pm

Satya

शाहपुरा में वैक्सीन की 6 हजार डोज पहुंची, दूसरी डोज लगवाने वाले 35 हजार लोग

शाहपुरा में वैक्सीन की 6 हजार डोज पहुंची, दूसरी डोज लगवाने वाले 35 हजार लोग


शाहपुरा। कोरोना महामारी से सुरक्षा को लेकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का लम्बे समय से इंतजार कर रहे लोगों को अब कुछ राहत मिलेगी, लेकिन आधी अधूरी। शाहपुरा ब्लॉक में बुधवार को कोरोना की वैक्सीन की काफी दिनों बाद एक साथ 6 हजार डोज मिली है। जिससे अब ब्लॉक में ग्राम पंचायतों में भी टीकाकरण शिविर लग सकेंगे, लेकिन लम्बे समय से वैक्सीन नहीं आने से ब्लॉक में वर्तमान में करीब 35 हजार लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज का इंतजार है। ऐसे में यह वैक्सीन डोज भी नाकाफी है।
ब्लॉक में 3 हजार डोज को-वैक्सीन की और 3 हजार डोज कोविशील्ड की पहुुंची है। जिस पर दो सीएचसी और दो पीएचसी में टीकाकरण शिविर लगेंगे। बीसीएमएचओ ने बताया कि ब्लॉक में वैक्सीन समाप्त होने से 5 दिन से टीकाकरण नहीं हो पा रहा था। अब एक साथ 6 हजार डोज मिली है। जिस पर गुरुवार को शाहपुरा में श्री कल्याण सिंह राजकीय उमावि परिसर, मनोहरपुर सीएचसी और खोरा लाडखानी व देवन पीएचसी में वैक्सीनेशन होगा।
ब्लॉक में चारों स्थानों पर 45 प्लस के लोगों के कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

बीसीएमएचओ ने बताया कि गुरुवार को नियमित टीकाकरण का दिन होने से अन्य केन्द्रों पर टीकाकरण शुक्रवार को किया जाएगा।
शाहपुरा में टोकन सिस्टम से होगा टीकाकरण
शाहपुरा के श्री कल्याण ङ्क्षसह राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल परिसर में पिछली बार की तरह से इस बार भी टोकन सिस्टम से कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। यहां पहले आने वालों को टोकन सिस्टम से टीकाकरण किया जाएगा। ताकि केन्द्र पर अधिक भीड़ नहीं हो।
निर्धारित समय पूरा, 35 हजार लोगों के नहीं लगी दूसरी डोज


शाहपुरा ब्लॉक में करीब 35 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज का इंतजार है। पहली डोज लगवाने के बाद निर्धारित समय पूरा होने के बावजूद 35 हजार लोगों के दूसरी डोज नहीं लगी। उक्त लोग काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। अब भी महज 6 हजार डोज मिली है। इसके अलावा पहली डोज के लिए हजारों युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैक्सीन की कमी से उनका नम्बर ही नहीं आ रहा।

Home / Bassi / शाहपुरा में वैक्सीन की 6 हजार डोज पहुंची, दूसरी डोज लगवाने वाले 35 हजार लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो