scriptहादसों ने लीली छह लोगों की जान | Accident | Patrika News
बस्सी

हादसों ने लीली छह लोगों की जान

खाटूश्यामजी के दर्शन कर गुरुग्राम लौट रहे
 

बस्सीAug 16, 2018 / 11:29 pm

Surendra

Accidents

हादसों ने लीली छह लोगों की जान

कोटपूतली. जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर बुधवार शाम खेड़की मुक्कड़ के समीप एक कार के खड़े ट्रोले के टकरा जाने से कार सवार चार जनों की मौत हो गई। चारों मृतक आपस में दोस्त थे और खाटूश्यामजी के दर्शन कर गुरुग्राम लौट रहे थे। थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि हरीश (55) पुत्र रामनविास महाजन, परमानंद (64) पुत्र रामकिशोर, मामंचद (65) पुत्र गणपत भारद्वाज, पवन बंसल (54) पुत्र हरी किशन कार से खाटूश्यामजी दर्शन करने गए थे। लौटते समय उनकी कार खेड़की मुक्कड़ के समीप सड़क पर खड़े ट्रोले से टकरा गई। इसे चारों की मौत हो गई। कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया जबकि ट्रोले को कोई असर नहीं हुआ। जबरदस्त टक्कर के बाद भी ओवरलोड ट्रोला एक इंच आगे नहीं खिसका। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए।
सड़क पर खड़े रहते हैं वाहन

सड़क पर खड़े रहने वाले ट्रोले व ट्रक हादसे का सबब बन रहे हैं। कई बार वाहन के खराब होने पर चालक ट्रक-ट्रोले को सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं। आगे-पीछे कोई संकेतक भी नहीं लगाते हैं। इससे कई बार आगे चल रहे वाहन से ओवरटेक करते समय पर सड़क पर खड़ा वाहन दिखाई नहीं देता और हादसा हो जाता है। हालांकि भारी वाहनों को खड़ा करने के लिए ले बाई के अलावा सर्विस लेन भी बनी हुई है, लेकिन अधिकतर भारी वाहन मुख्य मार्ग की तीसरी लाइन पर खड़े रहते हैं। इससे दुर्घटना का अंदेशा रहता है और जाम के हालात पैदा हो जाते हैं। (नि.सं.)
कार में महिला का सिर सीट से टकराया, मौत

दूदू ञ्चपत्रिका. जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर बुधवार को गैंजी के पास हुए हादसे में कार में सवार एक वृद्धा की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कार जयपुर से अजमेर की तरफ जा रही थी। इस दौरान आगे चल रहे पानी के टैंकर- टै्रक्टर को बचाने के चक्कर में तेज गति से चल रही कार अनियंत्रित हो गई और कार चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। जिससे कार में सवार महिला का सिर आगे की सीट से टकरा गया और सिर में गंभीर चोट लगने से अजमेर निवासी शाहिदा इकबाल (71) पत्नी सैयद इकबाल चिश्ती की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। (निसं)

बाइक सवार की मौत
महलां. बगरू-मौजमाबाद सड़क मार्ग पर राताखेड़ा के समीप गुरुवार को बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत हो गई। जानकारी अनुसार राताखेड़ा ग्राम के समीप तेज गति से बजरी से भरा ट्रैक्टर बगरू की ओर आ रहा था। इसी दौरान बगरू से झाग की ओर जा रहे बाइक सवार को चपेट में ले लिया। जिससे बाइक पर सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

बगरू थाना पुलिस ने बताया कि हादसे में बाइक सवार बद्रीनारायण बैरवा (45) पुत्र भैरूराम निवासी झाग की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर पूर्व मंत्री बाबूलाल नागर, एसीपी रामवतार सोनी, बगरू थाना अधिकारी राजेन्द्र सिंह, सरपंच रतनी देवी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए घटना स्थल पर ही बगरू से चिकित्सक को बुलाकर पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों को सुपुर्द किया। हादसे के बाद ट्रेक्टर चालक घटना स्थल से भाग निकला। हादसे की सूचना पर क्षेत्र के लोगों ने घटना स्थल पर पहुचकर अवैध वाहनों के खिलाफ काईवाई करने की मांग की। मृतक के परिजनों ने बताया कि हादसे मेंं शिकार युवक मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था।

Home / Bassi / हादसों ने लीली छह लोगों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो