script20 वर्ष पुराने अतिक्रमण पर चला बुलडोजर | Administration broke 20 year old encroachment with bulldozer | Patrika News
बस्सी

20 वर्ष पुराने अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

प्रशासन के दस्ते ने सरकारी भूमि से हटाया अतिक्रमण, अब पीएचसी को होगा निर्माण

बस्सीMay 24, 2022 / 09:36 pm

Satya

20 वर्ष पुराने अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

20 वर्ष पुराने अतिक्रमण पर चला बुलडोजर


Bulldozer run on 20 year old encroachment शाहपुरा। शाहपुरा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बाड़ीजोड़ी के राजकीय प्राथमिक चिकित्सालय की भूमि पर 20 वर्ष से हो रखे अतिक्रमण पर प्रशासन के दस्ते ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया। अतिक्रमी ने चिकित्सालय की भूमि पर दो कमरों का निर्माण करके कई वर्षों से अतिक्रमण कर रखा था। जिसको प्रशासन की ओर से पूर्व में नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए गए, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

इस पर शाहपुरा तहसीलदार सुरेश राव व ग्राम पंचायत सरपंच अनिल कुमार के नेतृत्व में शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह व त्रिवेणी पुलिस चौकी प्रभारी सुनील कुमार ने मय जाब्ते के मौके पर नाप जोखकर जेसीबी मशीन से पक्के निर्माण को ध्वस्त कराकर समतल कराया गया। अतिक्रमण पर बुलडोजर चलने पर गांव के आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि प्रशासन की सख्ती देखकर कार्रवाई के दौरान किसी ने विरोध नहीं किया।

सरपंच अनिल त्रिवेदी ने बताया कि करीब 20 वर्ष पूर्व लगभग 1 बीघा जमीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नाम आवंटित हुई थी । जिस पर कई वर्षों से गांव के ही एक व्यक्ति की ओर से अतिक्रमण करके दो कमरों का निर्माण कर रखा था। पंचायत व प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी दिया गया, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाने पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
पीएचसी की हो चुकी है घोषणा

सरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत बाड़ीजोड़ी में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बजट में घोषणा हो चुकी है, लेकिन अतिक्रमण होने की वजह से चिकित्सालय के भवन निर्माण की नींव नहीं रखी जा रही थी । अतिक्रमण हटाने के बाद अब जल्द ही पीएचसी भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रात: 10 बजे से शुरू हुई जो दोपहर 2 बजे तक चली ।

अतिक्रमण हटाने के लिए मनोहरपुर नायब तहसीलदार छींतर मल, गिरदावर कालू राम जाट, बालकिशन लाटा, पटवारी चंद्रकांता, गिरदावर रेखा बुनकर, राजेंद्र दोराता, तेजपाल सिंह, राजेश सहित कई ग्रामीण मौजूद थे। प्रशासन की कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

Home / Bassi / 20 वर्ष पुराने अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो